खबर विशेष:पति कहता है- ज्योति मौर्य नहीं, जूती बनाकर रखूंगा’,महिला ने मंत्री को सुनाई आपबीती

खबर विशेष:पति कहता है- ज्योति मौर्य नहीं, जूती बनाकर रखूंगा’,महिला ने मंत्री को सुनाई आपबीती

कन्नौज में एक महिला ने आरोप लगाया है कि एसडीएस ज्योति मौर्य के विवाद को देखकर पति ने उसे पढ़ाने से इनकार कर दिया है. जब उसने इस बात का विरोध करते हुए पढ़ने की इच्छा जताई तो पति ने मारपीट की. इतना ही नहीं, जमकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

कन्नौज से पति-पत्नी के बीच विवाद का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. महिला का कहना है कि एसडीएम ज्योति मौर्य मामले के बीच पति ने उसे पढ़ाने से इनकार कर दिया है. जब उसने इस बात का विरोध करते हुए पढ़ने की इच्छा जताई तो पति ने मारपीट की. इतना ही नहीं, अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. इस मामले को लेकर महिला राज्य मंत्री असीम अरुण के जनता दरबार में भी पहुंची.

बताते चलें कि कन्नौज जिले के दलेलपुर गांव की रहने वाली दीक्षा की शादी 3 महीने पहले नारायण पुरवा गांव में विजय सिंह के साथ हुई थी. दीक्षा का कहना है कि वो B. Ed. कर रही थी. मगर, जैसे ही एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति के बीच विवाद का मामला सामने आया, पति विजय ने उसको पढ़ाई करने से रोक दिया.

तुझे पैर की जूती बनाकर रखेंगे, न कि ज्योति मौर्य बनने देंगे

इसके बाद जब महिला के पति ने फैसले का विरोध किया और आगे पढ़ने की जिद की तो मारपीट हुई. साथ ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा, “तुझे पैर की जूती बनाकर रखेंगे, न कि ज्योति मौर्य बनने देंगे’. इसके बाद महिला कन्नौज में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री असीम अरुण के जनता दरबार में पहुंची.

पढ़ाई में एक भी पैसा नहीं दिया

यहां महिला ने आगे की पढ़ाई करने की इच्छा जाहिर करते हुए पति और उसके परिवारवालों को समझाकर इजाजत दिलाने की बात कही है. महिला ने बताया, बीएड की परीक्षा थी. मगर पति ने मोबाइल छीन लिया. ताकि परीक्षा से जुड़ा कोई मैसेज भी न देख पाऊं. साथ ही कहा कि हम नहीं पढ़ा पाएंगे. पति ने पढ़ाई में एक भी पैसा नहीं दिया है. पूरा खर्च माता-पिता उठा रहे हैं.

एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति के बीच विवाद

प्रयागराज की एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति सफाईकर्मी आलोक मौर्य के बीच विवाद इन दिनों सुर्खियों में है. पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ज्योति ने तलाक के लिए अर्जी देकर आलोक के खिलाफ केस दर्ज कराया है. वहीं, आलोक ने पत्नी पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया.

साल 2010 में ज्योति की आलोक के साथ शादी हुई थी. उस वक्त वो ग्रेजुएशन कर रही थीं. शादी के बाद ज्योति ने ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. पढ़ाई में उनकी रुचि देखते हुए आलोक ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने का फैसला लिया और यूपीपीसीएस की कोचिंग के लिए प्रयागराज भेज दिया.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update