खबर विशेष (बड़ी खबर) – पार्टी के बहाने IIT की छात्रा से IAS अधिकारी ने की छेड़छाड़

0
44

खबर विशेष / बड़ी खबर

 

पार्टी के बहाने IIT की छात्रा से IAS अधिकारी ने की छेड़छाड़

 

 पहुंचा सलाखों के पीछे

 

झारखंड के खूंटी जिले में हिमाचल प्रदेश की आईआईटी की छात्रा से छेड़खानी का मामला तूल पकड़ रहा है.

पुलिस प्रशासन ने छेड़खानी के आरोपी आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

झारखंड के खूंटी जिले के IAS अधिकारी सैयद रियाज अहमद पर कानून का शिकंजा और कस गया है.

रियाज अहमद फिलहाल एसडीएम पद पर तैनात हैं. आरोप है कि सैयद रियाज अहमद ने एक आईआईटियन छात्रा से छेड़खानी की और जबरदस्ती उसका किस लेकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया.

इस मामले में पीड़िता ने धारा 164 के तहत कोर्ट में अपने बयान दर्ज करवाए थे. जिसके बाद एसडीएम के ऊपर गैर-जमानती धाराओं के साथ 354, 354ए और 509 भी जोड़ दी गई हैं.

इसके साथ ही एसडीएम सैयद रियाज अहमद को गिरफ्तार करके खूंटी जेल भेज दिया गया है.

 

आईआईटी की छात्रा ने दी थी शिकायत

 

खूंटी जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि आईआईटी से पास आउट एक छात्रा ने आरोपी आईएएस के खिलाफ शिकायत दी थी. वह इंटर्नशिप के लिए खूंटी जिले मे आई थी. उसकी शिकायत के आधार पर 4 जुलाई की रात में आरोपी आईएएस के खिलाफ केस दर्ज किया गया. साथ ही एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल गठित कर आरोपी रियाज अहमद (IAS Syed Riaz Ahmed) को हिरासत में ले लिया गया था. महिला थाना पुलिस ने मामले की जांच कर पीड़िता के बयान दर्ज किए और साथ ही कोर्ट में भी धारा-164 के तहत उसके बयान दर्ज करवाए गए. इसके आधार पर आरोपी आईएएस के खिलाफ धारा 354ए और 509 भी बढ़ा दी गई हैं.

 

जेल भेजा गया आरोपी IAS रियाज अहमद

 

डीसी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता को विशेष सुरक्षा के साथ रखा गया है. साथ ही आरोपी आईएएस को खूंटी जेल भेज दिया गया है. रियाज अहमद भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2019 बैच के अधिकारी हैं. इस मामले में अभी जांच जारी है. जांच के बाद कोर्ट में मामले की चार्जशीट पेश की जाएगी. राजस्थान में आईएएस के छेड़खानी मामले में फंसने का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग आईएएस के बारे में तरह तरह की बातें कर रहे हैं.

 

1 जुलाई को हुई थी शर्मनाक घटना

 

खूंटी के एसपी अमन कुमार के मुताबिक, ‘हिमाचल प्रदेश के IIT की एक छात्रा बाकी सहपाठियो के साथ इंटर्नशिप के लिए जिले में आई थी. आईएएस सैयद रियाज अहमद ने अपने सरकारी आवास पर उनके ग्रुप के लिए 1 जुलाई को एक पार्टी रखी थी. आरोप है कि जब छात्रा अपने साथियों के साथ 2 जुलाई की सुबह जब पार्टी से निकलने लगी तो मौके का फायदा उठाकर आईएएस अधिकारी ने कथित तौर पर उसके साथ छेड़खानी की. इस दौरान आईएएस ने छात्रा के साथ जबरदस्ती किस किया और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला. छात्रा ने घटना की सूचना स्थानीय महिला थाना में दी लेकिन शुरुआत में पीड़िता की सुनवाई नहीं हुई. इसके 2 दिन बाद 4 जुलाई को पीड़िता के बयान के आधार पर एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया. जी न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here