चुनावी हलचल – आइये एक नजर डालते है चुनावी खबरों पर ,,,,

0
101

उत्तर प्रदेश –
मथुरा और गौतमबुद्धनगर दौरा शाह
गृहमंत्री अमित शाह का गुरुवार को मथुरा और गौतमबुद्धनगर दौरा है. वह वृंदावन में श्री बांके बिहारी जी मंदिर में दर्शन करेंगे. दादरी में घर-घर संपर्क अभियान समय करेंगे और ग्रेटर नोएडा में ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ करेंगे. अमित शाह विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

बिजनौर दौरे पर सीएम योगी
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का गुरुवार को बिजनौर दौरा है. वह बिजनौर, नजीबाबाद, धामपुर विधानसभाओं के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम करेंगे.

हापुड़ में डिप्टी सीएम
हापुड़ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. डोर टू डोर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोटमांगेंगे . गुरुवार को दोपहर 2 बजे हापुड़ पहुंचेगे डिप्टी सीएम .

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का गुरुवार को यूपी दौरा
भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गुरूवार को उत्तर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. जहां कई संगठनात्मक बैठकें करेंगे और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देंगे. नड्डा दोपहर 12 बजे शाहजहाँपुर पहुंचेगें और दोपहर 12.15 बजे भाजपा कार्यालय, रेती रोड़, शाहजहाँपुर में विधानसभा चुनाव पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेगें.

गाजियाबाद आ सकते हैं रक्षामंत्री
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को गाजियाबाद का दौरा कर सकते हैं. गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में बीजेपी के प्रचार के लिए पहुंच सकते हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. मोदीनगर में सीकरी माता मंदिर में दर्शन और एवीएस गार्डन हापुड़ रोड गदाना में लोगों से बातचीत कर सकते हैं. इसके बाद मोदीपुरम कालोनी में करेंगे डोर टू डोर कैम्पेनिंग कर सकते हैं राजनाथ सिंह.

दाखिल हो सकता है आजम खान का नामांकन
सपा सांसद आजम खान सीतापुर जेल से ही रामपुर विधानसभा सीट से गुरुवार को नामांकन कर सकते हैं. आजम खान के वकील और प्रस्तावक ने नामांकन की प्रक्रिया की पूरी कर ली है.23 माह से आजम खान सीतापुर जेल में है बंद हैं. आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फातिमा भी स्वार विधानसभा से निर्दलीय नामांकन करेंगी. अब्दुल्लाह आज़म के जन्म तिथि विवाद के पेंच से बचने के लिए तंज़ीन फातिमा के नाम से भी नामांकन पत्र खरीदा गया था. चमरोआ विधानसभा से नसीर खान, मिलक से विजय सिंह ओर बिलासपुर से अमर जीत सिंह सपा से नामांकन करेंगे.

सीएम धामी समेत कई नेता करेंगे नामांकन
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी सहित बीजेपी के बड़े नेता गुरुवार को नामांकन करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में नॉमिनेशन करेंगे. खटीमा में सीएम पुष्कर सिंह धामी 12 बजे के लगभग अपना नामांकन करेंगे. मुख्यमंत्री के नामांकन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय भट्ट शामिल होंगे. प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रह्लाद जोशी सहित बड़े दिग्गज भाग लेंगे. राजपुर विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी खजानदास कल देहरादून में नामांकन करेंगे. विकास नगर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक मुन्ना सिंह चौहान नामांकन करेंगे. धर्मपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक व प्रत्याशी विनोद चमोली भी देहरादून में नामांकन करेंगे. कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल कल नई टिहरी में अपना नामांकन करेंगे.
उत्तराखंड बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की आखिरी लिस्ट गुरुवार को फाइनल हो सकती है. 28 को है नामांकन की आखिरी तारीख. इससे पहले कांग्रेस अपनी दो लिस्ट जारी कर चुकी है जबकि भाजपा ने 59 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित की है.

स्वतंत्र देव सिंह का मेरठ दौरा
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का गुरुवार को मेरठ दौरा है. सुबह 11 बजे किठौर विधानसभा पहुंचेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष. दोपहर 3 बजे मेरठ विधानसभा पहुंचेंगे प्रदेश अध्यक्ष. शाम 7 बजे मेरठ शहर में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे. घर-घर जनसम्पर्क करेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंहऔर पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here