चुनावी हलचल – एमएलसी चुनाव कि तारीखे कि गई घोषित …

0
88

जौनपुर – एमएलसी चुनाव की तारीखें घोषित हो गई हैं। एमएलसी पद के लिए जौनपुर में 3 मार्च को मतदान होना है। 4 फरवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जनपद में एमएलसी का एक पद रिक्त है। 12 मार्च को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

22 मतदान स्थल पर पड़ेंगे वोट

जौनपुर में 22 मतदान स्थल पर एमएलसी पद के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 21 ब्लॉक में मतदान स्थल बनाये जाएंगे। इसके अलावा एक मतदान स्थल जौनपुर कचहरी में रहेगा। इस चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर जिलाधिकारी रहेंगे। चुनाव में लगभग 4000 मतदाता वोट डालेंगे।

4 फरवरी से नामांकन, 12 मार्च को मतगणना

जौनपुर में एमएलसी चुनाव की अधिसूचना 4 फरवरी से लागू होगी। 4 फरवरी से 11 फरवरी तक नामांकन लिया जाएगा। 14 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 16 फरवरी को नाम वापसी रहेगी। 3 मार्च को एमएलसी चुनाव के लिए मतदान होगा जिसकी मतगणना 12 मार्च को होगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया है कि विधानसभा चुनाव के साथ-साथ एमएलसी का चुनाव भी होगा ऐसे में इसकी भी तैयारियां शुरू कर ली गई है।

2016 में बसपा के समर्थन से जीते थे बृजेश प्रिंशु

2016 में हुए एमएलसी के चुनाव बसपा के बैनर से बृजेश सिंह प्रिंशु ने चुनाव जीता था। बृजेश सिंह प्रिंशु ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के लल्लन यादव को चुनाव हरवाया था। चुनाव में बीजेपी से सतीश सिंह ने चुनाव लड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here