जानिए अपने इलाके का हाल यूपी समेत कई राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश,

0
56

 देश के कई राज्यों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है और किसानों के चेहरे खिल गए हैं। दूसरी ओर कई राज्यों में भारी बारिश लोगों की मुसीबतें बढ़ाने वाली साबित हुई है। पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हो रही जोरदार बारिश के कारण गंगा

 दी भी उफना गई हैं। प्रयागराज से बलिया तक गंगा ने रौद्र रूप धारण कर रखा है। तटवर्ती इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोग मुश्किलों में घिर गए हैं। देश के कई राज्यों में आज भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों के अलावा कर्नाटक,तेलंगाना, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार और तमिलनाडु के कई इलाकों में आज जोरदार बारिश हो सकती है। इन राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

 यूपी और बिहार में भी होगी बारिश उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिलों में आज जोरदार बारिश होने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पूर्वीऔर मध्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज अच्छी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में अभी तक सिर्फ 40 फ़ीसदी बारिश ही हुई है और इस कारण किसानों कोको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर पटना के मौसम विज्ञान केंद्र का कारण है कि राजधानी पटना समेत कुछ जिलों में तो गरज-चमक के साथ आंशिक वर्अररिया, मधेपुरा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका आदि जिलों में भारी बारिश होने का इलाज जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here