जानिए पटना समेत जिलों में आज ठनका के साथ बारिश की आशंका, मौसम विभाग का अलर्ट

0
49

जानिए बिहार में बारिश संबंधी गतिविधियां सक्रिय रहने से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिल रही है, वहीं किसानों को फायदा पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को 14 जिलों में बारिश और वज्रपात के आसार जताए हैं। विभाग के मुताबिक दक्षिण बिहार में आज मॉनसून संबंधी गतिविधियों के सक्रिय रहने के आसार हैं। मंगलवार को भी राजधानी पटना समेत दक्षिण पश्चिम बिहार के कई हिस्सों में बारिश से लोगों को राहत मिली।

 जानिए पटना मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, औरंगाबाद, रोहतास, अरवल, नालंदा, जहानाबाद, गया, नवादा, लखीसराय, शेखपुरा और बेगूसराय जिले  बुधवार को वज्रपात के साथ बारिश की आशंका है। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से खराब मौसम में सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है। वज्रपात के दौरान पक्के मकान की शरण लें और पेड़ या खंभे के नीचे न खड़े रहें।

इन जिलों में राहत की बारिश पटना-भागलपुर समेत  

अब राजधानी समेत राज्य भर के कई हिस्सों में बारिश से लोगों को राहत मिली है। राहत की बारिश से पटना समेत दक्षिण पश्चिम बिहार के हिस्सों में धान की फसल को फायदा पहुंचने की संभावना है।

जानिए पटना मौसम विज्ञान केंद्र से  मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को पटना में 32 एमिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। हालांकि, सुबह से दोपहर तक पटना में उमस से लोग बेहाल रहे। लेकिन शाम के समय में राहत की बारिश से लोगों को गर्मी से छुटकारा मिला। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here