जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी ,आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया।

0
37

भारत ने आगामी आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट से वापसी की। टीम को ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी। एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से टक्कर है।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति की सोमवार को बैठक हुई, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। बुमराह के पीठ में चोट लगी थी जबकि हर्षल की मांसपेशियों में खिंचाव था। इन दोनों ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)’ किया और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उन्हें फिट घोषित किया।

आवेश खान और रवि बिश्नोई हालांकि विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चूक गये। बिश्नोई की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी गयी। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हालांकि टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे। वह विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज की टीम का हिस्सा होंगे।

शमी उन चार ‘स्टैंड-बाय’ खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। विश्व कप के लिए ‘रिजर्व’ खिलाड़ियों में शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, बिश्नोई और तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल हैं। हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान फिटनेस और कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए जायेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here