जौनपुर:ग्राम सभा गौहानी के लालजी पाल चौराहे पर ऐतिहासिक मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

जौनपुर:ग्राम सभा गौहानी के लालजी पाल चौराहे पर ऐतिहासिक मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
—————————————-
50 वर्षो से लगता है मेला व होता है सांस्कृतिक कार्यक्रम

रिपोर्ट-हाफिज नियामत

मछलीशहर जौनपुर -जनपद के तहसील मछलीशहर अंतर्गत ग्राम सभा गौहानी के लालजी पाल चौराहे पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बताते चले कि सांस्कृतिक (नौटंकी) कार्यक्रम शुरु करने के पहले बर्तमान ग्राम प्रधान शिव सागर पाल एडवोकेट व जिला पंचायत सदस्य बिजयशंकर (बरफी) व पूर्व ग्राम प्रधान अरुण कुमार दुबे एवं ग्राम सभा के सम्मानित कोटेदार मयाशंकर तिवारी ने फीता काटकर सांस्कृतिक कार्यक्रम (नौटंकी) का कार्यक्रम शुरू किया गया।

बता दें कि इस मेले के आयोजक ग्राम सभा गौहानी के पूर्व प्रधान अरुण कुमार दुबे ने बताया कि यह ऐतिहासिक मेला विगत पचासों वर्षो से लग रहा है।

इस मेले में लगभग हजारों लोगों की भीड़ एकत्रित होती है और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम (नौटंकी) का भी प्रोग्राम किया जाता है यह मेला सभी ग्रामवासिओं के सहयोग से लगता है पूर्व प्रधान अरुण कुमार दुबे ने यह भी बताया कि अगले वर्ष इस मेले को और बड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।

और इस मौके पर उपस्थित ग्राम सभा गौहानी के वर्तमान प्रधान शिव सागर पाल ने लालजी पाल चौराहा के अंबेटकर साहब के प्रांगण में अंबेटकर साहब के मूर्ति पर माल्यार्पण कर समस्त ग्राम वासियों से अपील किया कि शांति व्यवस्था के साथ मेले व रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम (नौटंकी) का आनंद उठाऐं। बता दें कि वर्तमान प्रधान शिव सागर पाल एडवोकेट ने बताया कि यह सांस्कृतिक कार्यक्रम मेला, नौटंकी, रामलीला,नाटक वगैरह खेलने से गांव का नाम रोशन उत्साह, प्रसन्नता होती है

इस मौके पर उपस्थित पत्रकार बृजनाथ दूबे, खडारी प्रधान बिजय बहादुर पटेल, प्रेम पटेल, डा0 धर्मराज पटेल, आजाद गौतम, प्रेम गौतम, जवाहिर पाल,पूर्व बीडीसी मो0 बफाती, अच्छेलाल गौतम,सागर पाल, छोटेलाल पाल, भैंरव तिवारी व समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update