जौनपुर:पुलिस मुठभेड़ में चार गो तश्कर गिरफ्तार,दो को लगी गोली, मुठभेड़ में चौकी प्रभारी चंदन राय की जैकेट पर लगी गोली बाल बाल बचे

पुलिस मुठभेड़ में चार गो तश्कर गिरफ्तार,दो को लगी गोली,

मुठभेड़ में चौकी प्रभारी चंदन राय की जैकेट पर लगी गोली बाल बाल बचे

कट्टा कारतूस और पिकप समेत 4गो वंश बरामद

पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली टीम को केराकत पहुंच कर दी शाबाशी

मुफ्तीगंज । जौनपुर

गौतस्करी में लिप्त चार तस्करों को सोमवार को केराकत पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में मुफ़्तीगंज चौकी प्रभारी चन्दन राय बाल बाल बच गए।

जवाबी फायरिंग में दो तस्करों के पैर में गोली लगी है। पकड़े गए तस्करों के कब्जे सेएक पिकअप गाड़ी उस पर लदे 4 गोवंश, 4 मोबाइल फ़ोन, 315 बोर का 2 तमंचा इसी का जिन्दा कारतूस और खोखा बरामद हुआ है।

इस बारे में सीओ गौरव शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि आधी रात को पसेंवा की तरफ से गाय लदी पिकप गाड़ी जाने वाली है।

जिस पर केराकत के कोतवाल आदेश त्यागी, अपराध मामलों के इंस्पेक्टर जेपी यादव और मुफ़्तीगंज पुलिस चौकी प्रभारी चंदन राय पुलिस टीम के साथ पसेंवा की ओर जाने वाले लिंक रोड पर सूचितपुर गांव के रामचंद्र राय के ईंट भट्ठे के पास पहुंच गए।

सीओ के अनुसार पिकप सवार बदमाशों ने पुलिस पार्टी की घेराबंदी देखकर बचने के लिए पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जिससे एक गोली मुफ़्तीगंज पुलिस चौकी प्रभारी चन्दन राय के बीपी जैकेट पर लगी।

जिससे वे बाल बाल बच गए। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिससे दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और वे गिर पड़े। जिसके बाद फील्डक्राफ्ट का प्रयोग करते हुए पकड़ लिया गया।

घायल बदमाशों का नाम समीउल्लाह और अरमान है। समीउल्लाह आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना के फरिया गांव तथा अरमान जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव का रहने वाला है।

दोनों घायलों को थानागद्दी चौकी प्रभारी युगल किशोर राय और हेड कांस्टेबल मिथिलेश के साथ जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

इसके आलावा पकड़े गए तीसरे और चौथे बदमाशों का नाम मोहम्मद फरहान और जीशान है। दोनों इसी जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी के रहने वाले हैं।

समी उल्लाह के पास से 315 बोर का एक तमंचा इसी का एक जिन्दा कारतूस, एक खोखा तथा एक मोबाइल बरामद हुआ है। अरमान के पास से 315 बोर का ही एक कट्टा इसी का एक जिन्दा और एक मिस कारतूस तथा एक मोबाइल बरामद हुआ है।

फरहान और जीशान के पास से एक एक मोबाइल फ़ोन एक पिकप और चार गो वंश बरामद हुआ है। पकड़े गए बदमाशों को आईपीसी की धारा 307 तथा यूपी गोवध निवारण अधिनियम की धारा 3, 5 और 8, तथा 25आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 के तहत चालान भेज दिया गया।

पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास

समीउल्लाह के खिलाफ इसके पहले भी आजमगढ़ के निज़ामबाद, गंभीरपुर थाना और जौनपुर के महराजगंज थाना में पशुक्रूरता समेत अनेक गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। इसके आलावा अरमान के खिलाफ भी जौनपुर के सुरेरी, केराकत तथा भदोही के गोपीगंज थाना में पशुक्रूरता आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

इसी प्रकार फरहान के खिलाफ पशुक्रूरता अधिनियम के तहत आजमगढ़ के दीदारगंज और जौनपुर के केराकत थाना और जीशान के खिलाफ पहली बार केराकत थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

गिरफ्तार करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने दी शाबाशी

सीओ गौरव शर्मा के नेतृत्व में गो तशकरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल कोतवाल आदेश त्यागी, क्राइम इंस्पेक्टर जेपी यादव, उपनिरीक्षक चन्दन राय, उपनिरीक्षक विनोद कुमार अंचल सहित हेड कांस्टेबल सुनील पाल, नीरज कुमार अमित राय अखिलेश चौधरी, विनोद यादव, रामसेवक, महेश यादव, कंस्टेबल नीरज कुमार, चंदन कुमार, निक्कू चौधरी, प्रभाकर यादव, सत्यप्रकाश, विनोद कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने केराकत कोतवाली पहुंच कर शाबासी दी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update