जौनपुर:पूरी शानो-शौकत के साथ सम्पन्न हुआ मुंगराबादशाहपुर का दो दिवसीय भरत मिलाप दूल्हन की तरह सजा नगर, उमड़ी दर्शकों की अपार भीड़

जौनपुर:पूरी शानो-शौकत के साथ सम्पन्न हुआ मुंगराबादशाहपुर का दो दिवसीय भरत मिलाप

दूल्हन की तरह सजा नगर, उमड़ी दर्शकों की अपार भीड़

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगराबादशाहपुर।नगर का दो दिवसीय ऐतिहासिक भरत मिलाप के दूसरे दिन दूल्हन की तरह सजाया गया जिसे देखने के लिए लाखो की भीड़ पूरी रात डटी रही।पुलिस व विधुत ब्यवस्था काफी बेहतर दिखी।

मंगलवार की देर रात को नगर में भरत मिलाप रोशनी कमेटियों की तरफ से नगर में लवकुश दल, हनुमान दल, श्री राम दल, भरत दल, शंकर दल श्री गणेश दल , लक्ष्मण दल एवं महाकाल दल द्वारा विद्युत सजावट से गगनचुंबी स्वागत द्वार बना कर पूरे नगर को रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया।

गीतों पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम, माता सीता, भाई भरत शंकर, कृष्ण व हनुमान भगवान के जीवन वृतांत व कृत्वों से संबंधित चित्रांकन किया गया। शंकर दल पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले चौकियों के अध्यक्षों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सभासद आलोक कुमार गुप्ता (पिंटू) की अपील पर इस वर्ष किसी चौकियों ने देवी देवताओं का नृत्य प्रदर्शन नहीं किया गया।

नगर दुल्हन की तरह सजा और विद्युत की इस भव्य सजावट को देखने के लिए क्षेत्र के साथ ही आसपास के जनपदों से भी लोगों का आना जाना प्रारम्भ हो गया। रात दस बजते-बजते पूरे नगर में पैर रखने तक की जगह नहीं बची।

इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए लाखों की भीड़ में हर कोई इस लम्हे को अपनी आंखों में कैद कर लेना चाहता था।नगर में 8 स्वागत द्वारों पर पूरी रात लाइट और साउंड का मुकाबला चलता रहा।

लवकुश दल पर मनोज कुमार गुप्त, रमई नेता,संतोष गुप्ता, हनुमान दल पर राजीव केसरी, सदाशिव गुप्त, रामदल पर संतोष मिश्र नाटे, राजेश कुमार गुप्त, सौरभ जायसवाल संटी, गुड्डू मिश्र, शभरत दल पर राजीव कुमार गुप्त राजू,विनोद कुमार गुप्ता, शंकर दल पर आलोक कुमार गुप्ता पिंटू श्री गणेश दल पर गणेश कुमार गुप्त, लक्ष्मण दल पर आकाश गुप्ता व महाकाल दल पर चंद्रशेखर तिवारी मौजूद रहे।

पालिकाध्यक्ष गोविंद,पूर्व पालिका अध्यक्ष कपिल मुनि गुप्ता,सभासद आलोक गुप्ता,संटी जायसवाल,उमाशंकर गुप्ता,विनय सिंह व राजीव गुप्ता,रंजीत गुप्ता, संतोष डब्बल,विक्की गुप्ता,विरेंद्र कुमार,आदि मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पूरी तत्परता से लगे रहे।

मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस उपाधीक्षक अतर सिंह, प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव सहित कई थानों की पुलिस बल के जवान रात्रि भर चक्रमण और करते रहे।विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पूरी रात विधुत ब्यवस्था को बेहतर बनाए रखा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update