जौनपुर।अधिकार के लिए एकजुट होने की आवश्यकता- वीरेंद्र कुमार

अधिकार के लिए एकजुट होने की आवश्यकता- वीरेंद्र कुमार

बेटी का शिक्षित होना समाज के लिए बहुत जरूरी- उमाशंकर

भोज्यवाल समाज की ओर से स्वाजातीय सम्मेलन व होली मिलन समारोह किया गया आयोजन-

स्वाजातीय सम्मेलन में बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक मनमोहन कार्यक्रम-

राधा कृष्ण- सुदामा संवाद की झांकी देख हुए मंत्रमुग्ध

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के मोहल्ला कटरा में स्थित बलभद्र मैरिज हाल में बुधवार देर शाम को भोज्यवाल समाज की तरफ से स्वाजातीय सम्मेलन व होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत भोज्यवाल समाज के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष रंग बहादुर, सचिव सुनील कुमार व आर्किटेक्चर उमाशंकर गुप्ता सहित लोगों ने कश्यप ऋषि के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सम्मेलन में संगठन की मजबूती तथा बेटियों की शिक्षा पर बल दिया गया। इस दौरान एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर बधाई दी गई।

भोज्यवाल समाज के नन्हे-मुन्ने बच्चों में आयुषी, ध्रुव, खुशी, प्रियांशी, आरती ने फिल्मी व देशभक्ति तथा होली गीतों पर आधारित एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समाज की बेटियों में शिवानी, पूजा, निहारिका, काजल व प्रियांशी ने दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक कुरीतियों पर नाटक प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के बीच बीच में आर्किटेक्ट उमाशंकर गुप्ता ने नन्हे-मुन्ने बच्चों सहित कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार भोज्यवाल ने कहा कि आगामी नगर निकाय के चुनाव में भोज्यवाल समाज के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी उन्होंने एकजुट होने के लिए स्वाजातीय बंधुओं का आवाहन किया।

विशिष्ट अतिथि इंजीनियर उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि आज के युग में शिक्षा और बेटी का शिक्षित होना समाज के लिए बहुत जरूरी है। शिक्षित बेटी समाज को, परिवार को शिक्षित करने में अहम रोल अदा करती हैं। इसलिए बेटियों की शिक्षा पर पूरा जोर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने समाज की तीन गरीब बेटियों को शिक्षा से मंडित कराने की उठाई जिम्मेदारी। सम्मेलन में राधेश्याम भोज्यवाल, रंजीत भोज्यवाल, अमित कुमार, विपिन कुमार,सुबाष चन्द व रंग बहादुर आदि ने राजनीतिक, आर्थिक, व शैक्षणिक क्षेत्र में स्वाजातियों के उत्थान को लेकर अपनी अपनी बात कही।

जय महाकाल झांकी ग्रुप सुजानगंज के कलाकारों द्वारा राधा कृष्ण ,शंकर पार्वती, सुदामा संवाद, शिव तांडव सहित अन्य मनमोहक झांकी प्रस्तुत की। समाज की महिलाओं ने एक दूसरे को माल्यार्पण करके फूलों की होली खेलकर एक दूसरे को बधाई दी।

भाभा रिसर्च अनुसंधान केंद्र के वैज्ञानिक कपिल देव की 90 वर्षीय माता, सम्मेलन में आए अतिथियों सहित नन्हे-मुन्ने बच्चों को कार्यक्रम के आयोजक आर्किटेक्ट उमाशंकर गुप्ता, राधेश्याम मल्लू, रंजीत भोज्यवाल आदि ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष राधेश्याम मल्लू तथा संचालन रंजीत भोज्यवाल ने किया। इस अवसर पर प्रदीप कुमार, मनीष कुमार, रवि, विपिन गुप्ता, हीरालाल, रितेश भोज्यवाल, ऋषभ व विजय आदि लोग मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update