जौनपुर।एएनएम की लापरवाही से गई बच्चे की जान,स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा

0
33

एएनएम की लापरवाही से गई बच्चे की जान,स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा

जिम्मेदार फरार तीमारदारों ने सेंटर पर जड़ा ताला

अल्ट्रासाउंड व जांच रिपोर्ट दरकिनार कर स्वास्थ्य कर्मी ने किया डिलीवरी का प्रयास

जौनपुर।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पर तैनात एक एएनएम की लापरवाही के चलते डिलीवरी के दौरान दौरान एक नवजात बच्चे की मौत हो गई। स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल छोड़कर भाग निकले। तीमारदारों ने एनम सेंटर पर ताला जड़ कर खूब हंगामा किया।

सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासिनी उजाला पांडेय 25 वर्ष पत्नी अनुराग पांडेय को प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोग मंगलवार को पहले कहीं निजी नर्सिंग होम ले गए। जहां चिकित्सकों ने बच्चा उल्टा होने की बात कही।उजाला की सास सुमन पांडेय आशा कार्यकत्री हैं।

वह उजाला को इसी दिन तीन बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला ले कर गईं। परिजनों के मुताबिक मंगलवार की शाम एएनएम सुमन सिंह ने उजाला पांडेय की जांच व अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखी और कहा कि सब कुछ ठीक है इसकी नार्मल डिलीवरी हो जाएगी।बुधवार की सुबह 8 बजे आना होगा और सुबह एएनएम ने फोनकर के बुलाया।

दोपहर 1:30 बजे उजाला पांडेय को डिलीवरी हुई जिसमें नवजात की मौत हो गई। स्वास्थ्य कर्मी एनम सेंटर छोड़कर फरार हो गए नाराज परिजनों ने ताला जड़कर जमकर हंगामा किया। कोई भी चिकित्सा कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया है।जांच करने के बाद दोषी स्वास्थ्य कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here