जौनपुर।कबीर विज्ञान आश्रम रामपुर में संत के ऊपर धारदार हथियार से जानलेवा हमला,हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर 

0
40

जौनपुर।कबीर विज्ञान आश्रम रामपुर में संत के ऊपर धारदार हथियार से जानलेवा हमला,हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर

मछलीशहर।कोतवाली के रामपुर कटहित खास गांव स्थित सद्गुरु कबीर विज्ञान आश्रम में सत्संग मंडप के बगल में सोये आश्रम के ही संत ध्यान दास के ऊपर रात्रि करीब 2:00 बजे धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया। जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई है।

हमले के बाद उनकी चीख-पुकार सुनकर आश्रम के मुख्य संत विमल दास के शोर मचाने पर हमलावर भाग गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल संत को सीएचसी पहुंचाया। जहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने जौनपुर के बाद ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह व सीनियर सब इंस्पेक्टर रामप्रवेश कुशवाहा मय फोर्स के साथ आश्रम पर पहुंचकर जांच में जुट गये हैं। घायल संत के पिता केशव दास उर्फ रणजीत सिंह ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है।

घायल संत के पिता भी इसी आश्रम में रहते हैं ।यह लोग मूल रूप से फतेहपुर जिले के गाँव नारायणपुर, थाना जहानाबाद के निवासी हैं। मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड की टीम पहुंचकर जांच पड़ताल किया।

खोजी कुत्ता घायल संत के बिस्तर के बगल स्थित मंदिर पर जाकर कुछ देर रुका लेकिन कुछ सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना बाबत अगल-बगल के लोगों का कहना है कि आश्रम का विवाद पिछले 2 सालों से चल रहा है ।इसके पूर्व मुख्य संत विमल दास 2019 में संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गये थे। फिर 2021 में मिले।

कयास लगाये जा रहे थे कि कहीं इनको प्रॉपर्टी के विवाद में तो नहीं गायब किया गया था। पुलिस प्रॉपर्टी विवाद और आश्रम विवाद को जोड़कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले की तह तक पहुंच जाएंगे।

सीओ अतर सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की जा चुकी है ।जल्द ही हमलावरों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here