जौनपुर।केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की गिनाई उपलब्धिया,सरकार का बजट लोक कल्याणकारी- सांसद बीपी सरोज

जौनपुर।केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की गिनाई उपलब्धिया,सरकार का बजट लोक कल्याणकारी- सांसद बीपी सरोज

रिपोर्ट-अशोक कुमार दुबे

मड़ियाहूं (जौनपुर )केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार का बजट लोक कल्याण कारी है। दलितों, आदिवासियों, शोषितो के साथ जो हम सबके अन्नदाता किसान भाई हैं उनके लिए भी कल्याणकारी बजट है।

उक्त बातें सांसद मछली शहर बी पी सरोज ने पत्रकारो से डाक बंगले में प्रेस वार्ता के दौरान कही।

@उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 12631 करोड़ रुपए व केंद्र सरकार ने 1665 करोड़ स्वास्थ्य के लिए व 3491 करोड़ रूपया चिकित्सा एवं मातृ वंदना योजना में दिया है। किसानों के कल्याण के लिए 125 लाख करोड़ का बजट है। जिसमें कृषि ऋण ,मत्स्य पालन ,पशुपालन आदि के लिए है ।

600 करोड़ रुपए का प्रावधान प्राकृतिक खेती के लिए किया गया है 23 हजार करोड रुपए का प्रावधान विकास का खाका तैयार करने उसे क्रियान्वित करने के लिए किया गया है ।छुट्टा पशुओं के लिए हर ब्लॉक में गौशाला बनाए गए हैं ।

पशुओं को हमारे किसान भाई ही दूध लेने के बाद छोड़ दे रहे हैं ।एक रोडवेज बस मुंगरा बादशाहपुर से वाया मड़ियाहूं होते हुए वाराणसी के लिए चलाया गया है। एक बस डोभी से केराकत वाया मड़ियाहूं होते हुए लखनऊ तक चलाने की योजना है ।

इस पर अभी प्रयास जारी है ।इस बार के बजट में 66% आवास के लिए वृद्धि की गई है। मछली शहर लोकसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ गया है ।प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 56 सड़कें बनाई गई हैं, और प्रस्तावित करीब 100 सड़कें बननी हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update