जौनपुर।गर्भवती महिला ने रास्ते में बेटे को दिया जन्म, एंबुलेंस चालक के सूझबूझ से रास्ते में सकुशल हुआ महिला का प्रसव।

0
59

गर्भवती महिला ने रास्ते में बेटे को दिया जन्म,
एंबुलेंस चालक के सूझबूझ से रास्ते में सकुशल हुआ महिला का प्रसव। जच्चा बच्चा है सुरक्षित

मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

जलालपुर— क्षेत्र के प्रधानपुर गांव के पास जलालपुर- मड़ियाहूं मार्ग पर रविवार की सुबह एक गर्भवती महिला ने एंबुलेंस से अस्पताल जाते समय रास्ते में ही एक बेटा को जन्म दिया। महिला के प्रसव के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी में भर्ती कराया। जच्चा बच्चा दोनो सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

सलेमपुर गांव निवासी 25 वर्षीय रेनू का सुबह करीब 3 बजे प्रसव दर्द उठा तो परिजनो ने 108 एंबुलेंस को फोन करके बुलाया मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने गर्भवती महिला तथा आशा ललिता सहित परिजनों को लेकर अस्पताल के लिए रवाना हुई।

एंबुलेंस अभी प्रधानपुर गांव के पास ही पहुंची थी कि रास्ते में महिला का प्रसव दर्द असहनी हो गई और महिला तेज- तेज से रोने और चिल्लाने लगी। अस्पताल वहां से काफी दूर था। आशा के कहने पर एंबुलेंस चालक इकबाल ने एंबुलेंस को रोक दिया आशा ललिता तथा ईएमटी नितिन कुमार सोनी सहित परिजनों की मदद से महिला का प्रसव सकुशल वही पर करा लिया गया।

महिला ने एक बेटे को जन्म दिया उसके बाद जच्चा बच्चा को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी में भर्ती कराया गया जहां पर दोनों की हालत सामान्य बताई जा रही है। परिजन आशा सहित एंबुलेंस चालक व स्वास्थ्य कर्मियों की खूब सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here