जौनपुर।ग्राम प्रधान पर नाली निर्माण न करवाने व विकास कार्यों में धांधली करने का आरोप लगाते हुए ग्रमीणों ने किया प्रदर्शन सुरेरी थाना क्षेत्र का मामला

0
136

जौनपुर।ग्राम प्रधान पर नाली निर्माण न करवाने व विकास कार्यों में धांधली करने का आरोप लगाते हुए ग्रमीणों ने किया प्रदर्शन सुरेरी थाना क्षेत्र का मामला

पानी निकासी न होने से ग्रामीणों के दरवाजे पर इकट्ठा रहता है गंदा पानी, जिससे बीमारियों का बना रहता है खतरा

सुरेरी(जौनपुर) विकासखंड रामपुर के ग्राम पंचायत भानपुर के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की मनमानी से अजीज आकर ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और विकास कार्यों में धांधली करने का आरोप भी लगाए हैं।

जानकारी के अनुसार विकासखंड रामपुर के ग्राम पंचायत भानपुर के ग्रामीण सोमवार की दोपहर गांव के अजीत कुमार की अगुवाई में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने भानपुर से होकर गुजरने वाली सुरेरी रामपुर मार्ग पर ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान विजय बहादुर पटेल हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं।

ग्रामीणों की माने तो ग्राम प्रधान से गांव के हरिजन बस्ती के गंदे पानी की निकासी व नाली बनवाने के लिए कई बार कहा गया,लेकिन ग्राम प्रधान के कान पर जूं तक नहीं रेंगा, जिसके कारण बस्ती के प्रत्येक घरों के सामने गंदा पानी इकट्ठा रहता है,जिससे तरह-तरह की बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना रहता है।

जिसकी शिकायत करने के बाद जब ग्राम प्रधान द्वारा नाली निर्माण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो ग्रामीणों ने सोमवार की दोपहर इकट्ठा होकर ग्राम प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान विजय बहादुर पटेल विकास कार्यों में धांधली कर मनमानी तरीके से सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं।

गांव का विकास सिर्फ कागजों पर चल रहा है। जिसकी शिकायत होने के बावजूद भी विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई पहल न किए जाने से ग्राम प्रधान का मनोबल और मजबूत हो रहा है, और ग्राम पंचायत में विकास के लिए आये सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं।

प्रदर्शन करने वालों में राजेश, भागवत, विक्रमा, मुकेश, जोगनाथ, देवेंद्र लाल, फोटो देवी, विमला, हीरावती, चंदा प्रभावती सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे इस संबंध में खंड विकास अधिकारी रिचा सिंह ने बताया प्रदर्शन की जानकारी नहीं है शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here