जौनपुर।जलालपुर एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में थाने के जमीन की हुई पैमाइश

0
220

थाने की जमीन में बनी है मस्जिद,रास्ते को लेकर उठा विवाद

एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में थाने के जमीन की हुई पैमाइश

मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

जलालपुर —- स्थानीय कस्बे में स्थित थाना परिसर के भीतर बनी मस्जिद को लेकर उठ रहे विवाद के बाद शनिवार को थाने के जमीन की पैमाईस कराई गयी । जिसमें मस्जिद थाने के जमीन में पाई गयी ।
गौरतलब हो कि एक सप्ताह पहले जलालपुर कस्बा में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया गया था ।उस दौरान मस्जिद के बगल थाने के वाऊन्ड्री को तोड़कर रास्ता बनाया गया था ।

मस्जिद के बगल की बाऊंड्री तोड़कर रास्ता बनाए जाने की शिकायत मुस्लिम वर्ग के लोगों ने जिलाधिकारी से किया था । उनका दावा है कि जो रास्ता बनाया गया है वह जमीन मस्जिद की है ।
शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम राजेश चौरसिया व सीओ गौरव शर्मा एवं इंसपेक्टर जितेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस बल की मौजूदगी में राजस्व विभाग की टीम ने पैमाईश किया । पैमाईस के बाद कानूनगो सुशील चन्द त्रिपाठी व हल्का लेखपाल अश्विनी श्रीवास्तव ने रिपोर्ट लगाया कि उक्त मस्जिद थाने के जमीन में स्थित है । और उसके उत्तर बीस फीट तक थाने के जमीन में अतिक्रमण कर अन्य लोगों ने मकान बना लिया है ।
थाने के रिकार्ड के मुताबिक उक्त मस्जिद 1980 में पुलिस जवानों को नमाज पढ़ने के लिए बनाई गई है । पैमाईस के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम वर्ग के लोग मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here