जौनपुर।जलालपुर शैक्षिक दृष्टि का सामाजिक अवदान पर हुई गोष्ठी 

0
71

शैक्षिक दृष्टि का सामाजिक अवदान पर हुई गोष्ठी

रिपोर्ट-मनोज कुमार सिंह

जलालपुर — कुटीर पीजी कॉलेज चक्के में शिक्षा संकाय की ओर से संस्थापक जी की शैक्षिक दृष्टि का सामाजिक अवदान पर गोष्ठी का आयोजन हुआ मुख्य अतिथि डॉ माया शंकर सिंह पूर्व प्राचार्य माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग एवं उच्चतर शिक्षा चयन आयोग के विषय विशेषज्ञ ने छात्रों को आवाहन करते हुए बताया कि जीवन में अगर कुछ बनना है तो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित अभयजीत दुबे की तरह अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञा और भयरहित जीवन जीकर रहना होगा।

विशिष्ट अतिथि महान लेखक साहित्यकार राष्ट्रपति पुरस्कारों से अलंकृत डॉ सत्यनारायण दुबे “शरतेन्दु” ने रामायण गीता आदि ग्रंथों को रेखांकित करते हुए विद्यार्थियों को बताया कि अपने जीवन का लक्ष्य ऊंचा बनाइए और इस तपोभूमि के आशीर्वाद से अपना और समाज का कल्याण करने का उद्देश्य लेकर अपनी शिक्षा को सफल करिए। शिक्षा एक ऐसा हथियार है

जिससे सभी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ अजयेन्द्र कुमार दुबे ने वेद शास्त्र और श्रीरामचरितमानस के विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से संस्थापक जी को जोड़ते हुए विद्यार्थियों को अपने अध्यक्षीय उद्बोधन मे प्रेरित करते हुए आगे बताया कि जीवन में निरंतरता और लक्ष्य की प्राप्ति कठिन परिश्रम सेवा भाव और महापुरुषों के आशीर्वाद से संभव है आगत अतिथियों का स्वागत शिक्षा संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ सी.बी. पाठक ने किया।

स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के प्राचार्य ने किया।कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षा संकाय के वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ नीता तिवारी ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थापक जी एवं मां सरस्वती के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर हुआ उक्त अवसर पर महाविद्यालय की प्राध्यापक एवं शिक्षा संकाय के प्राध्यापक तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here