जौनपुर।जलालपुर हर घर जल योजना के अन्तर्गत हुआ भूमिपूजन 

0
130

जौनपुर।जलालपुर हर घर जल योजना के अन्तर्गत हुआ भूमिपूजन

रिपोर्ट-मनोज कुमार सिंह

जलालपुर । क्षेत्र के लोहगाजर गाँव में मंगलवार के दिन अभय विक्रम सिंह जिलाध्यक्ष सक्षम आरएसएस ने हर घर जल योजना के अन्तर्गत जल निगम की टंकी व पम्प लगाने के लिए भूमिपूजन के कार्यक्रम का आयोजन किया ।
जिसमें मुख्य अतिथि साँसद बीपी सरोज तथा विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख संदीप सिंह तथा भाजपा नेता सुनिल सिंह रहे ।


मुख्य अतिथि ने भूमिपूजन करने बाद कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में एक महत्वपूर्ण योजना है ,हर घर जल योजना ,। इस योजना के अन्तर्गत बोरिंग करके पम्प लगाया जाएगा और पूरे गाँव को पानी सप्लाई करने के लिए एक बड़ी और ऊची टंकी का निर्माण कराया जाएगा ।जिससे गाँव के प्रत्येक घरों में पानी की सप्लाई पहुंच सके । इसके लिए गाँवों में अण्डरग्राउण्ड पाईप लाईन पानी सप्लाई के लिए डाल दिया गया है ।
विशिष्ट अतिथि संदीप सिंह ने कहा कि सरकार जितनी भी योजनाएं चला रही है सभी जनता के हित में है । क्योंकि जनता की समस्याओं को ध्यान में रखकर ही योजनाएं चलाई जा रही है । जिससे जनता की समस्या का समाधान हो और जनता योजनाओं का लेकर लाभान्वित हो ।यह कार्य भाजपा की सरकार ने किया है ।
खण्ड विकास अधिकारी रामकृपाल द्वीवेदी ने हर घर जल योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि इस पम्प के पानी को पीने से शरीर स्वस्थ रहेगी । रोगों से बचाव होगा । और इसका पानी आरओ से भी बेहतरीन होगा । उन्होंने यह भी बताया कि यह पम्प सोलर सिस्टम से संचालित होगा ।
कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का अभय विक्रम सिंह ने आभार ज्ञापित किया । इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री मछलीशहर मनोज दूबे , साँसद मिडिया प्रभारी संतोष सिंह सत्या , पूर्व प्रधान नगीना सिंह , पूर्व जिलापंचायत सदस्य मक्खन यादव , प्रधानों में प्रवीण कुमार सिंह , रामलाल मौर्य , ज्ञानदास मौर्य , सुशील यादव , गुरूचरन सोनकर, श्रवण कुमार गुप्ता चिन्टू आदि के अलावा निर्भय सिंह , ज्ञानू सिंह , नीरज सिंह , रिंकू सिंह , भोले सिंह आदि सैकडों लोग मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन पंकज पाण्डेय ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here