जौनपुर।जालना से छपरा के लिए ट्रेन चलने से वाराणसी और जौनपुर के यात्रियों को मिली सहूलियत

जौनपुर।जालना से छपरा के लिए ट्रेन चलने से वाराणसी और जौनपुर के यात्रियों को मिली सहूलियत

सत्यजीत राय अध्यक्ष उत्तर भारतीय संघ महाराष्ट्र के अथक प्रयासों से मिली सफलता उत्तर भारतीय नागरिकों में उत्साह

जौनपुर जनपद के आरा गांव निवासी सत्यजीत राय अध्यक्ष उत्तर भारतीय संघ महाराष्ट्र के अथक प्रयासों से जालना सहित मराठवाड़ा में रहने वाले उत्तर भारतीयों के लिए की जा रही सीधी ट्रेन सेवा की मांग को रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे द्वारा अंततः मान लिया गया तथा 26 अक्टूबर को वहां से पहली ट्रेन संख्या 07651 चलकर वाराणसी होते हुए छपरा के लिए चली।

रेल राज्य मंत्री राव साहब दानवे के साथ उत्तर भारतीय संघ महाराष्ट्र के अध्यक्ष सत्यजीत राय ने बुधवार को जालना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दूरभाष पर हुई वार्ता में श्री सत्यजीत राय ने बताया कि छपरा के लिए ट्रेन शुरू किए जाने से निश्चित ही हमारा लाभ हुआ है। पहले जालना में काम कर रहे उत्तर भारतीयों को अपने घर आने जाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

आगे उन्होने बताय कि रेल राज्य मंत्री राव साहब दानवे ने कहा है कि पहले ही दिन ट्रेन की 96 प्रतिशत टिकट बुक हो गई थी। आने वाले दिनों में यदि यात्रियों का अच्छा फीडबैक मिलता रहा तो इस ट्रेन को सप्ताह में एक बार के बजाय नियमित चलाए जाने पर विचार किया जाएगा।
यह ट्रेन सप्ताह में कुछ दिन गोरखपुर तथा कुछ दिन छपरा भेजे जाने पर भी विचार किया जा रहा है।

स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन हर बुधवार को रात 23:30 पर जालना से निकलकर तीसरे ने शुक्रवार को सुबह 5:30 पर छपरा पहुंचेगी जबकि गाड़ी संख्या 07652 शुक्रवार को छपरा से रात 22:15 निकलेगी जाे कि तीसरे दिन रविवार सवेरे 4:00 बजे जालना पहुंचेगी। ट्रेन औरंगाबाद, मनमाड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाडा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, ज्ञानपुर रोड, बनारस, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में भी रुकेगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update