जौनपुर।तरहठी गांव मे जिलाधिकारी ने लगाई चौपाल,पंचायत भवन के नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण का किया लोकार्पण

0
41

तरहठी गांव मे जिलाधिकारी ने लगाई चौपाल,पंचायत भवन के नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण का किया लोकार्पण

नगर पालिका,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व ब्लॉक का भी किया निरीक्षण

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगराबादशाहपुर।ब्लॉक क्षेत्र के तरहठी गांव में स्थित पंचायत भवन का नवीनीकरण एवं सौंदर्यीकरण का लोकार्पण अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मंत्रोच्चारण के साथ फीता काटकर किया।

इस दौरान उन्होंने चौपाल के माध्यम से फ़रियादियों की समस्याएं सुनी।चौपाल में गांव के लोगों ने विद्युतीकरण, जर्जर रोड, खड़ंजा निर्माण , पानी निकासी, छुट्टा जानवर व ट्रांसफार्मर क्षमता बढ़ाने सहित चकबंदी की समस्या डीएम के समक्ष राखी गई।

इस दौरान उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत तरहठी को आदर्श गांव बनाने का आश्वासन दिया।लोगो की मांग पर गांव में गौशाला बनवाने के लिए खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र बहादुर सिंह को निर्देशित किया।

गांव के लोगों ने विधुत विभाग के अधिकारियों की शिकायत की और बताया की गांव में विधुत विभाग के एसडीओ व जेई कभी दिखाई नहीं देते हैं और आज चौपाल में भी मौजूद नहीं है।जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए एसडीओ व जेई वेतन रोकने का आदेश दिया।

लौटते समय उन्होंने गांव हेमापुर तरहटी चुड़ियान बस्ती में बने रहें तालाब का भी निरीक्षण करते हुए प्रधान को बरसात के पहले काम ख़त्म कराने का निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका परिषद मुंगराबादशाहपुर का औचक निरीक्षण किया।

कार्यालय में संबंधित अभिलेख को चेक किया।नगर पालिका में व्यवस्था देखकर नाराजगी जताई। गृह व जलकर बकाया दारों से वसूली करने के लिए ईओ मिनाक्षी चतुर्वेदी को निर्देशित किया।

इसी क्रम में उन्होंने प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र व विकास खंड मुंगराबादशाहपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यवस्था ठीक होने पर संतुष्टि जताई। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख सत्येंद्र सिंह (फंटू )तथा संचालन प्रधान चंद्रेश कुमार गुप्ता ने किया ।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी बी सिंह, खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र बहादुर सिंह, ईओ मीनाक्षी चतुर्वेदी,शिव शंकर ,सचिव प्रशान्त यादव,विनीत सिंह,शाशिकान्त, पी मौर्या,चेयरमैन शिव गोविंद साहू , चिकित्साधिकारी आरपी सिंह,डाक्टर शाहिद, थाना प्रभारी सदानंद राय,क्षेत्र पंचायत सदस्य संतोष उपाध्याय,राम मूर्ति , इंद्रजीत, शिव कुमार, सदाशिव व सन्तोष उपाध्याय मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here