जौनपुर।पिछड़ा दलित विकास महासंघ का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न, सत्ता परिवर्तन कर अपना अधिकार लेना पड़ेगा – ददन सिंह यादव

जौनपुर।पिछड़ा दलित विकास महासंघ का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न,

सत्ता परिवर्तन कर अपना अधिकार लेना पड़ेगा – ददन सिंह यादव

जौनपुर।मड़ियाहूं वर्तमान सरकार हमारे हक को मार रही है। पिछड़े व दलितों पर अत्याचार, जुल्म किए जा रहे हैं उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। कोई अपने हक की बात करता है तो उसे जेल भेज दिया जाता है। आज हमें अपने अधिकारों की भीख मांगनी पड़ रही है इसे हमें छीनना पड़ेगा। उक्त बातें पिछड़ा दलित विकास महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ददन सिंह यादव ने रविवार को शिवपुर मड़ियाहूं में आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि बिना सत्ता परिवर्तन के हमें हमारा अधिकार मिलने वाला नहीं है सत्ताधारी दल हमारे समाज के लोगों को बहला-फुसलाकर तोड़ तोड़ रही है अब समय आ गया है जब दलित और पिछड़े समाज के सभी लोग संगठित होकर कार्य करें।।इस समाज का उत्थान संभव है इसके लिए हमें जागरूक होना होगा।

इसके पूर्व सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्र उदय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूराम पाल ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के फार्मूले से ही पिछड़ा, दलित समाज को एक किया जा सकता है। जब तक ईमानदारी से सभी दल संगठित नहीं होंगे तब तक हमारा समाज मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहेगा।

राष्ट्रीय अखिल भारतीय अंबेडकर महासंघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्या गौतम ने कहा की सामाजिक न्याय से हम अभी तक वंचित रहे हैं इस पर सोचना होगा हमें जातिगत भावना से ऊपर उठना होगा तभी हम एक हो पाएंगे।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्रद्धा यादव ने कहा कि आज पिछड़ा व दलित समाज बिखरा हुआ है इसको एक होने की जरूरत है जब तक हम संगठित नहीं होंगे तब तक हमारा हक हमको नहीं मिलेगा।

एक होने की बात तो सभी करते हैं पर हकीकत इससे उल्टा है लोग आपस में विभिन्न जातियों में बंटे हुए हैं। तूफानी सरोज विधायक केराकत व पूर्व सांसद ने कहा कि हमारी लड़ाई सामंत वादियों से है।

जब तक हम जागरूक नहीं होंगे तब तक हम अपने हक की बात नहीं कर सकेंगे। सभा को लालमणि प्रसाद पूर्व सांसद ननकू राम यादव महासचिव, पूनम मौर्या प्रदेश सचिव सपा आदि ने भी संबोधित किया।

सम्मेलन की अध्यक्षता कैलाश नाथ यादव व संचालन ओम प्रकाश प्रजापति ग्राम प्रधान ने किया। अंत में सम्मेलन के आयोजक चंद्रभान यादव ने आये हुए सभी आगन्तुको के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर देव शरण यादव प्रदेश अध्यक्ष, मोहन लाल यादव एडवोकेट, अभिमन्यु यादव, प्रेम प्रकाश यादव, कपिल देव यादव, लोरिक यादव समेत सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update