जौनपुर।पिनाका के शुभारंभ से आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को कंपटीशन में मिलेगी मदद- डॉ शेखर

0
43

पिनाका के शुभारंभ से आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को कंपटीशन में मिलेगी मदद- डॉ शेखर

स्पेक्ट्रम कोचिंग की यूनिट पिनाका इंस्टीट्यूट्स का विश्व श्रम दिवस पर होगा शुभारंभ

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के मछली शहर रोड पर स्थित स्पेक्ट्रम कोचिंग शिक्षा संस्थान की यूनिट पिनाका इंस्टीटयूट्स का शुभारंभ विश्व श्रम दिवस 1 मई को होने जा रहा है।

जिसमें जिन छात्र-छात्राएं आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं उन्हें कंपटीशन जैसी परीक्षाएं आईआईटी व नीट परीक्षाओं में सफलता के लिए महानगरों में जाने की आवश्यकता नहीं है।

इस संस्था को खुलने से छात्रों को काफी मदद मिलेगी। इस संबंध में संस्था के डायरेक्टर व राज्यपाल द्वारा सम्मानित डॉ शेखर पांडेय ने बताया कि उक्त संस्था क्षेत्र ही नहीं बल्कि जिले भर में अपना एक मुकाम बना चुकी है।

यह संस्था अपनी निष्ठा व लगन के कारण बोर्ड की परीक्षाओं में 4 जिला टॉपर सहित आईआरटी जेई मेंस व आईआईटी एडवांस में सफलता दिला कर क्षेत्र का नाम ऊंचा करके अभिभावकों को गौरवान्वित किया। उक्त नई संस्था विज्ञान के क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस होगा।

पिनाका बिल्डिंग में छात्रों के लिए लैब व लाइब्रेरी सहित साइंस संबंधित इंस्ट्रूमेंट उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने आगे बताया कि छात्रों को महानगरों की अपेक्षा कम शुल्क में बेहतर व्यवस्था दी जाएगी।

उक्त संस्था में 9 से 12 व बीएससी ,एमएससी क्लासेज सहित प्रेक्टिकल की व्यवस्थाएं उपलब्ध रहेगी। संस्था के सहडायरेक्टर अनुपम पांडेय ने बताया कि स्पेक्ट्रम कोचिंग की यूनिट पिनाका इंस्टीट्यूट योग व कुशल अध्यापकों के मार्गदर्शन में संचालित की जाएगी इसके लिए संस्था पूरी तरीके से कटिबद्ध है।

फिलहाल स्पेक्ट्रम कोचिंग की यूनिट पिनाका इंस्टीट्यूट मोहल्ला पकड़ी सरकारी अस्पताल के पीछे खुलने से क्षेत्र में चर्चाएं आम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here