जौनपुर।प्रधान, जेई और एडीओ पंचायत को डीएम का अल्टीमेटम 15 दिन के भीतर अपूर्ण बकरी सेड का 86588 रूपया सरकारी खाते में जमा करें

0
107

प्रधान, जेई और एडीओ पंचायत
को डीएम का अल्टीमेटम

15 दिन के भीतर अपूर्ण बकरी सेड का 86588 रूपया सरकारी खाते में जमा करें

जौनपुर।गोबरहा गाँव में पिछले बित्तीय वर्ष में निर्माणाधीन बकरी सेड भवन आज तक न बन पाने की शिकायत पर हुई त्रिअस्तरीय जांच के बाद आरोप सही पाये जाने पर अपर आयुक्त मनरेगा लखनऊ के निर्देश पर जिलाधिकारी ने बकरी सेड का निकाला गया संपूर्ण धन ग्राम प्रधान, एडीओ पंचायत और जेई को बराबर – बराबर धन 15 दिवस के भीतर सरकारी खाते में जमा करने का आदेश दिया है। डीएम का आदेश आते ही ब्लाक के अन्य अधिकारियों में खलबली मची हुई है।

गाँव निवासी महेंद्र यादव और आरती देवी ने उपायुक्त मनरेगा लखनऊ को भेजे गये शिकायती पत्र में आरोप लगाया था कि गांव में आरती पत्नी अनिल का बकरी सेड बना ही नहीं। उसी पर 86588 रूपये सरकारी धन का भुगतान करा लिया गया है।

आरोप की तीन अधिकारियों के द्वारा अलग अलग जांच करायी गई। जिसमें आरोप सही पाये गये। इसके जिम्मेदार प्रधान, जेई और एडीओ से स्पष्टीकरण भी मांगा गया था। मात्र तकनीकी सहायक के द्वारा नियत समय के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया गया।

जो संतोष जनक नहीं पाया गया। जिलाधिकारी ने 15 दिवस के भीतर जेई अनिल कुमार, एडीओ पंचायत हौशिला सिंह और तत्कालीन ग्राम प्रधान राजबहादुर यादव को उक्त 86588 रूपाया बराबर हिस्से में सरकारी खाते में जमा करने का आदेश दिया है। समयावधि में धन न जमा किए जाने पर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here