जौनपुर।बरसठी का युवक सऊदी अरब में कैद,बेटे के वतन वापसी के लिए पिता ने डीएम से लगाई गुहार

0
59

जौनपुर।बरसठी का युवक सऊदी अरब में कैद,बेटे के वतन वापसी के लिए पिता ने डीएम से लगाई गुहार

रिपोर्ट-दीपक शुक्ला

बरसठी (जौनपुर )थाना क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव निवासी एक युवक अरब देश कमाने गया लेकिन उसे वहां प्रताड़ना मिल रही है।

 

बेटे के प्रताड़ना की खबर लगते ही पिता सुरेंद्र बहादुर सिंह अपने इकलौते पुत्र 26 वर्षीय विपिन सिंह को वतन वापस लाने के लिए डीएम से गुहार लगायी है।
तीन माह पूर्व परिवार की माली हालात देखकर मुंबई से खाड़ी देश सऊदी अरब नौकरी के लिए गया। जाने के बाद उसके घर के लोगो में इस बात की खुशी थी कि अब परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार हो जाएगा। परिजन भूखे पेट नहीं सोएंगे।

मुखबधिर माँ और बूढ़े पिता को उम्मीद थी कि इकलौते पुत्र की कमाई से पूरे घर मे खुशहाली के साथ बुढापा भी आसानी से कट जाएगा। लेकिन सऊदी अरब जाने के बाद विपिन वहां बुरी तरह फंस गया।
आलम यह है कि परिवार के लोगो की बात भी कई महीनों से नही हो रही है।

सोमवार को रोते-बिलखते परिजन किसी तरह डीएम मनीष वर्मा को लिखित सूचना देते हुए बेटे को जल्द वतन वापसी कराने की गुहार लगाई है। डीएम ने आश्वासन भी दिया है।
पिता सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि वह एक एजेंट के माध्यम से डेढ़ लाख रुपए ब्याज पर कर्ज लेकर 8 अप्रैल को सऊदी अरब गया।

जाने के कुछ दिनों तक बात चीत हुई। उसके बाद बातचीत बंद हो गई एक हफ्ते पूर्व अचानक विपिन सिंह ने अपने कुछ दोस्तों के व्हाट्सएप पर अपना खुद का वीडियो बनाकर वायरल करते हुए बताया कि मुझे होटल में काम करने के लिए लाया गया था लेकिन सऊदी अरब के एक जंगल में मुझे कैद कर रख दिया गया, जहां हमसे ऊंट एवं बकरी चराने का काम कराया जा रहा है।

जब मैंने विरोध किया तो मुझे बहुत ही मारा पीटा गया और आए दिन मुझे मारपीट रहे हैं। विपिन वहां पर इतना प्रताड़ित हो रहा है कि उसने मैसेज के माध्यम से सुसाइड करने के लिए लिखा है।उसका कहना है कि इनकी प्रताड़ना सब सहन करने की शक्ति नही रह गयी है।सोमवार को पिता सुरेन्द्र ने जिलाधिकारी को पत्र देकर बेटे को जिंदा स्वदेश वापसी की गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here