जौनपुर।भवन नामांतरण के नाम पर पालिका चला रहा उद्योग– शैलेंद्र साहू

0
84

भवन नामांतरण के नाम पर पालिका चला रहा उद्योग– शैलेंद्र साहू

नगर पालिका के पूर्व प्रत्याशी शैलेंद्र साहू ने पालिका प्रशासन पर लगाया आरोप-

नगरपालिका के अभिलेखों का बराबर निगरानी करने के लिए नगर की जनता से की अपील

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर (जौनपुर) नगर पालिका परिषद मुंगरा बादशाहपुर के पूर्व प्रत्याशी व समाजसेवी शैलेंद्र साहू ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि नगर पालिका मुंगरा बादशाहपुर
भवन नामांतरण के नाम पर उद्योग चला रहा है। श्री साहू ने लोगों से अपील किया है कि यदि आपके भवन/खाली जमीनों पर किसी से भी वाद-विवाद है, तो आप नगर पालिका के अभिलेखों का बराबर निगरानी करते रहें नही तो आप के साथ खेला हो जाएंगा।

क्योंकि इस समय नगर पालिका परिषद मुंगरा बादशाहपुर में भवन नामांतरण के नाम पर बहुत बड़ा खेल हो रहा है यदि आप समय रहते सजग नहीं हुए तो बाद में बहुत पछताना पड़ेगा। दरअसल में हो ये रहा है कि आपके भवन/खाली जमीन को लेनदेन कर आपके विपक्षी के नाम अंकित कर दिया जा रहा है।

जब तक आपको जानकारी होगी कि हमारी जमीन/भवन किसी और के नाम अंकित हो गई है।तो आप पालिका कार्यालय जाएंगे।पालिका प्रशासन से पूछेंगे तो पालिका प्रशासन द्वारा आपको एक सीधा सा जवाब दिया जाएगा कि सर्वे के आधार पर नाम चढ़ गया है।

अतः आप सिविल न्यायालय जौनपुर में जाकर पालिका को पार्टी बनाते हुए एक वाद दायर कर दें। और एक आदेश नाम संशोधन का पारित करा कर ले आएं ,आपका नाम पूर्ववत कर दिया जाएगा।आपकों इस तरह की मीठी-मीठी गोलियां दी जाएगी।

जबकि यह मान भी लिया जाए कि सर्वे के आधार पर मानवीय भूल के कारण किसी दूसरे के नाम अंकित हो गया है, तो पालिका प्रशासन को चाहिए कि दोनों पक्षों को नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर अपने अपने दस्तावेज लेकर पालिका कार्यालय में उपस्थित हो और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को देखते हुए जिस व्यक्ति का मकान व खाली जमीन पर वर्षो से नाम अंकित हैं। दूसरे व्यक्ति के पास कोई ठोस दस्तावेज नहीं है तो उसे पूर्ववत नाम अंकित कर देना चाहिए।

तथा दूसरे पक्ष को सिविल न्यायालय जौनपुर जाने के लिए कहना चाहिए परन्तु ऐसा ना करके आपको ही सीधे न्यालय जाने के लिए कहा जाएगा। इसलिए सजग रहें होशियार रहें और पालिका के अभिलेखों की बराबर निगरानी करते रहें और समय-समय पर अपने मकान/खाली जमीनों का नकल अवश्य लेते रहें नहीं तो आपके साथ एक बड़ा खेला हो जाएगा।

क्योंकि नगर में दर्जनों मकानों व खाली जमीनों पर लोगों की कुदृष्टि लगी हुई है। तथा सीमा विस्तार होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगभग दो दर्जन से अधिक स्थानों को खेला करने हेतु चिन्हित कर लिए गए हैं.. इसलिए नगर वासियों से सजग,होशियार और सतर्क रहने के लिए अपील किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here