जौनपुर।महाराणा प्रताप की जिले में प्रतिमा लगाने की मांग- पूर्वांचल प्रभारी ने महाराणा प्रताप सिंह का मनाया जयंती

0
48

महाराणा प्रताप की जिले में प्रतिमा लगाने की मांग-

पूर्वांचल प्रभारी ने महाराणा प्रताप सिंह का मनाया जयंती

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के गांव गोघुवा निवासी करणी सेना भारत के पूर्वांचल प्रभारी गुलाब सिंह (साहेब) ने राजपूत समाज के नायक महापुरुष महाराणा प्रताप सिंह की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई।

इस दौरान महाराणा प्रताप की जयंती पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि इतने बड़े जौनपुर जिले में एक भी महाराणा प्रताप की मूर्ति ना होना दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग किया है कि जिले में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाए ताकि आने वाली पीढ़ी या उनके शौर्य एवं बलिदान की अमर गाथा जान सके।

इस संबंधित पत्रक जिलाधिकारी को भेजा गया। इस दौरान कहा कि जिले के कुछ जनप्रतिनिधि क्षत्रिय समाज को अपमानित करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। क्षत्रिय समाज के महापुरुषों के त्याग व बलिदान से आने वाली पीढ़ियों को दूर रखने के लिए साजिश के तहत महापुरुषों को सम्मान ना देकर अनादर का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाने के लिए कई वर्षों से आवाज उठाई जा रही है, लेकिन इसे जनप्रतिनिधियों ने अनसुना कर दिया है।

उन्होंने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि महाराणा प्रताप की मूर्ति जनपद के चौराहे व तिराहे पर नहीं लगाई गई, तो तो करणी सेना भारत के पदाधिकारी सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे। इस अवसर पर विनय सिंह, प्रमोद सिंह, अमित सिंह, विजय सिंह, मूलचंद, अंकित दुबे सिवांश सिंह व नवनीत सिंह आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here