जौनपुर।महिला जन शक्तिकरण समिति ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत किया जागरूक

0
33

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर के तेजस्वी स्कीन क्लीनिक के प्रांगण में महिला जन शक्तिकरण समिति कठार रामपुर ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की रोकथाम और सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरूकता बैठक कराया।
इस दौरान महिला सशक्तिकरण समिति के प्रबंधक ने उपस्थित महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि इस संस्था का उद्देश्य है महिलाओं को भरपूर सहयोग करते हुए उनके ऊपर हो रहे अत्याचार को रोकना है। संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्यों को बताया गया कि प्रत्येक न्याय पंचायत से इस मुहिम से जुड़ने के लिए 10 लोगों का संगठन बनाकर कार्य करना शुरू करें जिससे आसपास के महिला स्वावलंबी के साथ-साथ अपने पैरों पर खड़े हु कर अपनी जीविका चला सके।
संस्था के जिला प्रमुख प्रेम चंद पटेल बताया कि महिला जन शक्तिकरण समिति महिलाओं के साथ साथ सड़कों पर चल रहे लोगों को सुरक्षा पर जागरूक करने का काम इसी हफ्ते से करना शुरू करेगी। संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि किस गांव में विधवा वृद्धा पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है उसको दिलवाया जाए और जिस गरीब को रहने के लिए आवास नहीं है आवासीय सुविधा देना और जिसके घर में खाने के लिए अनाज की कमी, बाल विवाह को रोकना, बिना दहेज के शादी करवाना, बेटियों के भ्रुण हत्या को रोकना और उनके शिक्षा के अधिकार को समझाना हर संभव मदद करना रहेगा। इसमें जुड़े हुए सदस्य एवं महिलाएं हो अथवा पुरूष सभी को घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की पहल पर संस्था सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का काम सोमवार से शुरू होगा संस्था के पदाधिकारी और सदस्य घर-घर जाकर सड़कों पर चलने वाले दुपहिया एवं चार पहिया गाड़ियों के गाड़ी मालिक से मिलकर बाइक पर केवल दो सवारी हेलमेट और चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट लगाकर चलने और रफ्तार को धीरे रखने जैसी बातों को बताकर जागरूक करेगी। साथ में वाहनों को चलाते समय नशा विरोधी मुहिम चलाएगी।
इस मौके पर जियालाल गौतम, राज बहादुर, यादव, नेहा पाल, प्रेमा पटेल विनोद राव समेत काफी संख्या में संस्था के महिला सदस्य एवं पुरुष मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here