जौनपुर।मुंगराबादशाहपुर मेहनत और शिक्षा छात्रों की सफलता की कुंजी है- राजेश दुबे

0
34

मेहनत और शिक्षा छात्रों की सफलता की कुंजी है- राजेश दुबे

पुरस्कार वितरण समारोह में मेधावी छात्र छात्राएं हुए सम्मानित-

कक्षा 12 में अर्पिता व कक्षा 9 में आदिति को मिला प्रथम स्थान

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। मेहनत और शिक्षा सफलता की कुंजी है। जो भी विद्यार्थी सच्चे मन लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करते हैं। वह दुनिया में अपने माता-पिता और नगर व क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं।

उक्त बातें मुंगरा बादशाहपुर कस्बे में स्थित मां विंध्यवासिनी शिक्षा संस्थान में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में उत्तर प्रदेश वित्त विभाग विशेष के सचिव राजेश कुमार दुबे ने मुख्य अतिथि बतौर बच्चों के बीच कहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही जीवन में संस्कार आते हैं ,संस्कार ही मनुष्य को श्रेष्ठ बनाती है, इसलिए जीवन में शिक्षा का महत्व सबसे अधिक है शिक्षा से ही मनुष्य के जीवन में उर्जा जाती है।

उन्होंने बच्चों को जीवन में सफलता के टिप्स दिए। और संस्था के डायरेक्टर शिवम तिवारी को कहा कि पैसे के अभाव में किसी मेधावी छात्र-छात्राओं की शिक्षा ना रुके जिसके लिए मैं पूरी तरह के साथ खड़ा हूं।

विशिष्ट अतिथि स्वामी विवेकानंद देवभूमि विश्वविद्यालय उत्तराखंड के सीईओ मृत्युंजय पांडे ने कहा कि आधुनिक युग में शिक्षा और संस्कृति दोनों में गिरावट आना चिंता का विषय है। छात्रों को राजनीति से दूर रखना चाहिए। और ऐसी शिक्षा की जरूरत है जो युवा पीढ़ी में नैतिकता और राष्ट्र के प्रति भक्ति का भाव जागृत करें।

विशिष्ट अतिथि न्यू शक्ति कॉलेज के डायरेक्टर राजन सिंह ने कहा कि शिक्षा से ही राष्ट्र को सशक्त बनाया जा सकता है। जब तक हर नागरिक शिक्षित नहीं होगा समाज में कुरीतियां और विसंगतियां रहेंगी ऐसे समय में संस्कार युक्त शिक्षा की जरूरत है।

मुख्य अतिथि वित्त विभाग के विशेष सचिव राजेश कुमार दुबे सहित अतिथियों ने छात्रों में कक्षा 9 में आदिति शुक्ला, कक्षा 10 में शाश्वत सिंह, कक्षा 11 में लकी उपाध्याय व कक्षा 12 में अर्पिता यादव ने कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले मेधावी छात्रों को मेडल व उपहार देकर सम्मानित किया गया।

संस्था के डायरेक्टर ने मुख्य अतिथि राजेश कुमार दुबे, विशिष्ट अतिथियों में राजन सिंह ,राकेश मिश्रा मृत्युंजय पांडे , मृगेंद्र पांडे सहित अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन के डायरेक्टर शिवम तिवारी ने किया। मुख्य रूप से राकेश मिश्रा,राजन सिंह, दरोगा दुबे, वीरेंद्र कुमार व दीपक आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here