जौनपुर।मुंगरा बादशाहपुर में हरिप्रभा वैलनेस ट्रस्ट के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

0
49

105 लोगों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ-

मुंगरा बादशाहपुर में हरिप्रभा वैलनेस ट्रस्ट के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के कोदहूं गांव में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए हरि प्रभा वैलनेस ट्रस्ट के द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 105 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराकर डॉक्टरों से परामर्श लिया। शिविर में मरीजों की जांच कर दवा नि:शुल्क भी दी गई। शिविर की लोगों ने खूब सराहना की। शिविर में ग्राम प्रधान पवन मिश्रा, शीतला प्रसाद दुबे, त्रिभुवन मौर्य व संदीप दुबे ने विशेष सहयोग दिया।

हरि प्रभा वैलनेस ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ सुधाकर दुबे ने शकुंतला अस्पताल सिविल लाइंस प्रयागराज के कुशल एवं अनुभवी डॉक्टरों की टीम को सम्मानित किया किया।

सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चले शिविर में 105 लोगों ने अपनी निःशुल्क जांच कराई।

शकुंतला अस्पताल सिविल लाइंस प्रयागराज के कुशल एवं अनुभवी डॉक्टरों में डेंटल विशेषज्ञ डॉ. संदीप, फिजीशियन डॉ ज्ञानेंद्र, आई विशेषज्ञ डॉ मानस, व महिला विशेषज्ञ डॉ. वर्षा ने मरीजों का निःशुल्क परामर्श दिया।

शिविर में महिलाओं संबंधित बीमारी, आंख संबंधी रोग, शुगर जांच, ब्लड जांच, ब्लड प्रेशर जांच सहित नि:शुल्क दवाइयां वितरित की गई।

हरिप्रभा वैलनेस ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ सुधाकर दुबे  का कहना था कि लोग असंतुलित खानपान के साथ ही दिनचर्या के कामों में तनाव लेने से इस तरह के रोगों की चपेट में आते हैं।

इनसे बचाव के लिए लोगों को समय समय पर अपनी जांचे करानी चाहिए।

अधिक उम्र के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शिविर में आंख की मरीज आरती जायसवाल की एक आंख की रोशनी नहीं है।

जिसके बेहतर इलाज के लिए जो भी पैसा खर्च होगा उसे हरि प्रभा वैलनेस टेस्ट व शकुंतला अस्पताल संयुक्त रूप से निर्वहन करेगी। इस अवसर पर डॉ शेखर आनंद पांडे, राकेश मिश्रा, सूरज, धर्मेंद्र व , धीरज आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here