जौनपुर।रामपुर थाना क्षेत्र के कोटिगांव में चूल्हे से निकली चिंगारी से मुसहर बस्ती में आग लग जाने तीन मड़हा जलकर खाक हो गया।

0
91

रामपुर थाना क्षेत्र के कोटिगांव दुबान में चूल्हे से निकली चिंगारी से मुसहर बस्ती में आग लग जाने तीन मड़हा जलकर खाक हो गया।

आग की चपेट में आने से तीन पशुओं की भी मौत हो गई है। मड़हे जल जाने से मुसहरों का तीन परिवार घर से बेघर हो गए। अगलगी में मुसहरों का गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

कोटिगांव दुबान के बगल मुसहर बस्ती में सोमारू की पत्नी कमलावती रविवार की दोपहर खाना बना रही थी तभी चूल्हे से एक चिंगारी उठ कर मड़हे में जाकर पकड़ लिया देखते-देखते मड़हा धू धू कर जलने लगा।

मड़हे के अंदर एक सूअर बंधा हुआ था जिसको निकालने के लिए पहुंचे तो मड़हे का आधा हिस्सा गिर पड़ा जिससे लोग बाहर निकल आए।

जिसमें जिंदा सूअर जलकर मर गया। बगल स्थित गुड्डू और नंदलाल मुसहर के मड़हे पर चिंगारी पहुंची तो वहां भी तेजी के साथ आग ने मड़हे को अपनी चपेट में ले लिया।

देखते ही देखते दोनों मड़हा जलकर खाक हो गया। गुड्डू मुसहर के मड़हे में एक बकरी जबकि नंदलाल की मड़हे में एक सूअर की मौत हो गई। तीनों मुसहरों की मड़हे में अगलगी से गेहूँ, चावल अनाज समेत कुछ नगद भी भस्म हो गए।

बस्ती के लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तेज हवा के चलते हैं आग को काबू नहीं कर पाए जिसके कारण देखते ही देखते एक के बाद एक मड़हा जलता गया।

मुसहिन कमलावती, सरोजा और सविता ने बताई की कोटे की दुकान से जो भी राशन खाने के लिए मिला था सब अगलगी में भस्म हो गया है। अब हम लोगों के पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा है हमारे छोटे-छोटे बच्चे भूखे रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here