जौनपुर।रामपुर नगर में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया,अतिक्रमणकरियो में मचा हड़कंप

0
122

जौनपुर।रामपुर नगर में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया,अतिक्रमणकरियो में मचा हड़कंप

रामपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय नगर में शनिवार की अपराहन प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सब्जी मंडी समेत बरसठी तिराहा तक अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान ठेला खोमचा एवं सब्जी विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा।

रामपुर नगर पंचायत में शनिवार की शाम एसडीएम अर्चना ओझा, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह एवं थाना अध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत डॉक्टर संजय कुमार और पुलिस बल के साथ पूरे नगर में भ्रमण कर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत किया।

एसडीएम ने अपराहन 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक अतिक्रमण हटाने का कार्य किया। इस दौरान दुकानों के सामने लगाए गए टीनशेड एवं सड़कों के किनारे लगाए गए बड़े-बड़े बोर्ड को हटवाया। जिसके कारण अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा। अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन से कई व्यापारियों में झड़पे भी किया।

लेकिन प्रशासन के आगे एक नहीं चली। उप जिलाधिकारी अर्चना ओझा ने अतिक्रमणकारियों को समझाती रही कि खुद से सड़कों के किनारे पटरियों पर अतिक्रमण अगर हटा लेंगे इस बार नहीं तो अगली बार बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण को हटाने का कार्य कराया जाएगा। जिसके कारण लोग फटाफट अतिक्रमण हटा दे रहे थे जो दुकानदार अतिक्रमण हटाने में लापरवाही किया उसका नगर पंचायत के सफाई कर्मी खुद हटाकर नगर पंचायत के गाड़ी में लादकर उठा ले गए।

7:00 बजे जैसे ही अतिक्रमण हटाने का काम बंद हुआ वैसे ही दुकानदार सड़कों के किनारे दुकान खोलकर दुकानदारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद आंखों के सामने व्यापारियों द्वारा इस तरह की करतूत देख कर यस डीएम अर्चना ओझा दंग रह गई उन्होंने थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह से कहा कि बिना बुलडोजर लगाए यह अतिक्रमण कारी नहीं सुधरेंगे एसडीएम ने कहा कि अगली बार बिना बुलडोजर के कार्य नहीं चलेगा।

इसी दौरान नगर पंचायत स्थित स्थानीय नगर में तालाब का निरीक्षण किया हल्का लेखपाल को सुंदरीकरण कराने के लिए चिन्हित करने को कहा एवं ईओ एवं लेखपाल को यह भी कहा कि थाना परिसर में बरसात का पानी रुक जाता है जल निकासी के लिए पूर्व से बने नाले को चिन्हित कर सफाई करा कर जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here