जौनपुर।रामपुर में वनविभाग के ठेकेदारों की लापरवाही से विशालकाय डाल गिर जाने से युवक घायल, ट्रामा सेंटर रेफर

रामपुर में वनविभाग के ठेकेदारों की लापरवाही से विशालकाय डाल गिर जाने से युवक घायल, ट्रामा सेंटर रेफर

जौनपुर। रामपुर थाना क्षेत्र के धनुहां गांव के ईदगाह स्थित बरम बाबा के पास हाईवे बनाने के लिए वन विभाग के ठेकेदारों द्वारा पेड़ कटाई करते समय एक युवक के ऊपर पीपल का विशालकाय डाल गिर जाने से गंभीर घायल हो गया। परिजनों ने उसे उठाकर इलाज के लिए भदोही स्थित एक अस्पताल में ले गए। जहां से हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।
रामपुर थाना क्षेत्र के फजुलहां गांव निवासी अभिषेक यादव 20 वर्ष बाइक से भदोही की तरफ जा रहा था। धनुहां गांव के ईदगाह के सामने स्थित ब्रह्म बाबा के पास वन विभाग के ठेकेदार एक पीपल का विशालकाय पेड़ काट रहे थे। उसी समय अभिषेक यादव बाइक से गुजर रहा था तभी अचानक विशालकाय पेड़ का डाल कटकर सीधे उसके ऊपर आ गिरा जिसके कारण युवक डाल की चपेट में आकर गंभीर घायल हो गया। तुरंत लोगों ने दौड़कर पीपल की डाल के नीचे से युवक को निकाला और स्थानीय डॉक्टर को दिखाया। जहां उसकी हालत गंभीर देखकर डॉक्टर ने भदोही रेफर कर दिया। परिजन भदोही स्थित एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां पर गंभीर हालत देखते हुए उसे तुरंत ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया।
वन विभाग के ठेकेदारों की लापरवाही से युवक हुआ गंभीर घायल
वन विभाग के ठेकेदार विशालकाय पीपल का डाल जब काट रहे थे तो उसके नीचे से आवागमन लगातार चालू बताया जा रहा था। जबकि नियमत: जब भी किसी पेड़ का डाल काटा जाए तो उस समय यातायात को रोक दिया जाना है। लेकिन ठेकेदारों के कर्मचारियों ने ऐसा नहीं किया जिसके कारण यह बड़ी दुर्घटना गुरुवार की शाम घट गई है।
हाईवे के निर्माण के लिए पेड़ कटाई का कार्य प्रगति पर है
भदोही से लेकर जौनपुर तक हाईवे का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। जिसके कारण वन विभाग के द्वारा टेंडर के तहत ठेकेदार पेड़ काटने के लिए नियुक्त किए गए हैं। इन ठेकेदारों के कर्मचारी आए दिन लापरवाही से विशालकाय पेड़ो को दनादन काटकर चलते हुए रास्ते पर गिरा रहे हैं।जिसके कारण छोटी मोटी दुर्घटनाएं आए दिन हो रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update