जौनपुर।विद्यालयों में प्रभात फेरी के आयोजन को निर्देष

0
58

 

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा जागरूकता के संबंध में बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 राजकुमार पण्डित एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल को निर्देश दिया कि 19 मार्च को होने वाले विद्यालयों में प्रभात फेरी का आयोजन किया जाए। विद्यालयों में प्रार्थना सभा में सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी एवं उनका अनुपालन दिए जाने की शपथ ग्रहण कराया जाए।
20 मई को विद्यालयों के द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली का आयोजन किया जाए एवं अंतिम कार्य दिवस में विद्यालयों में अध्यापकों, अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के मध्य सड़क सुरक्षा के संबंध में गोष्ठी का आयोजन तथा परिवहन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैण्डबिल का वितरण कराया जाए और विद्यालय में क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाए।
21 मई को परिवहन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैण्डबिल एवं पोस्टर के माध्यम से प्रमुख चौराहों पर पैदल यात्रियों को एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट गाइड के विद्यार्थियों के माध्यम से जागरूकता किया जाए।

23 मई को ऑनलाइन के माध्यम से विद्यालय में गठित रोड सेफ्टी क्लब द्वारा छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना। 24 मई को पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा। 25 मई को एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट गाइड के विद्यार्थियों के माध्यम से नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा।
26 मई को निबंध प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन एवं 27 मई को भाषण प्रतियोगिता एवं 28 मई को परिवहन विभाग के सहयोग से विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय की दीवारों पर यातायात के नियमों, स्लोगन की पेंटिंग, राइटिंग कराया जाएगा।

30 मई को परिवहन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैण्डविल एवं पोस्टर के माध्यम से प्रमुख चौराहों पर पैदल यात्रियों को एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट गाइड के विद्यार्थियों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा है कि आमजनमानस को यातायात नियमों के बारे में जागरुक किया जाये। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजीव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here