जौनपुर।शार्ट सर्किट से दो मंजिला मकान में लगी आग ब्यूटीपार्लर और किराना की दुकान राख

0
126

शार्ट सर्किट से दो मंजिला मकान में लगी आग,ब्यूटीपार्लर और किराना की दुकान राख

जौनपुर।खुटहन थाना क्षेत्र के तिघरा बाजार में यूनियन बैक के बगल स्थित एक दो मंजिला मकान में मंगलवार की भोर शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग में गृहस्थी के सामान सहित मकान में संचालित ब्यूटी पार्लर व किराने की दुकान का लाखो का सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर एक के बाद दूसरी फिर तीसरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने के बाद आग बुझाई जा सकी।

बाजार निवासी बिधवा रिशू अग्रवाल पत्नी स्व अशोक गुप्ता उर्फ दीपक अपने निजी मकान में नीचे दो दुकानें निकाल एक में ब्यूटीपार्लर तथा दूसरे में किराने की दुकान चलाती है।

छत पर बने कमरे में वे बच्चों के साथ रहती है। सुबह करीब 5 बजे किराने की दुकान में आग की लपटे उठने लगी। बाहर से शटर बंद होने के कारण आग पर पानी भी नहीं फेका जा सका।

आग बढ़ते हुए ब्यूटीपार्लर को भी आगोश में ले लिया। उधर छत पर सो रही रिशू तीन बच्चो के साथ छत से कूद कर जान बचाई। आग और भी बिकराल रूप धर छत तक पहुंच गई। जिससे गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी भीषण थी कि काबू नहीं किया जा सका।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी भी आग बुझाने में सफल नहीं हो सकी। जिला मुख्यालय से दूसरी बड़ी गाड़ी आई पर आग पर काबू नहीं कर पायी। करीब आधे घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की तीसरी गाड़ी पहुंची तब जाकर आग बुझाई जा सकी। तब तक इतनी देर हो चुकी थी कि सारा सामान जलकर राख हो चुका था। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व रिशु अग्रवाल के पति अशोक गुप्ता उर्फ दीपक की मौत हो गई थी।

रिशू अपने तीन बच्चो के साथ दुकान चलाकर गुजारा करती है। अगलगी में 16लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है। थानाध्यक्ष अश्विनी दूबे पुलिस बल के साथ डटे रहे। मौके पर पहुँचें लेखपाल दिनेश यादव ने क्षति का आकलन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here