जौनपुर।शाहगंज प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता पहली ऐतिहासिक पहल- रमेश सिंह

क्रिकेट के रोमांचक मैच के मुकाबले में खुटहन ब्लॉक टीम चैंपियन

शाहगंज प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता पहली ऐतिहासिक पहल- रमेश सिंह

जौनपुर।शाहगंज तहसील क्षेत्र के गजराज सिंह इंटर कॉलेज जमुनिया के खेल मैदान में शाहगंज प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हुई। क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में खुटहन ब्लॉक की टीम चैंपियन बनी।अधिवक्ता समिति शाहगंज उपविजेता रही।शाहगंज क्या जिले की इस ऐतिहासिक प्रतियोगिता में यह पहला अवसर है जिसमें ब्लॉक सुईथाकला और शिक्षक संघ,नगर पालिका शाहगंज- सोंधी ब्लॉक, पत्रकार संघ -खुटहन ब्लाक,अधिवक्ता संघ -पुलिस विभाग के बीच जबरदस्त कांटे की टक्कर हुई।

क्षेत्र के लिए अत्यंत कौतूहल का विषय रहा कि कुल आठ टीमों की आपसी भिड़ंत में शाहगंज के विधायक रमेश सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ उमेश चंद्र तिवारी गुरुजी,नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल जैसे लोगों ने स्वयं हिस्सा लेकर नवयुवकों का हौसला बढ़ाया इससे न केवल युवा वर्ग उत्साहित दिखा बल्कि उम्र दराज लोग भी अपनी उम्र अवस्था को भूल कर खेल के मैदान में कूद पड़े। इससे क्षेत्र की युवा पीढ़ी भी खेल में रुचि लेने को और अधिक उत्सुक हुई।प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि के रूप में खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव को करना था किंतु किसी कारणवश नहीं आ सके।

 

सर्वप्रथम क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन शाहगंज के विधायक रमेश सिंह ने कॉलेज के संस्थापक स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानी ठा.गजराज सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। तत्पश्चात विधायक ने प्रत्येक खिलाड़ियों से बारी बारी से परिचय लिया। खिलाड़ियों द्वारा मुख्य आयोजक जिनके सौजन्य से कार्यक्रम आयोजित हुआ विधायक का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया।

विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक ने इस प्रतियोगिता को पहली ऐतिहासिक प्रतियोगिता बताया। उन्होंने कहा कि खेलकूद की इस प्रतियोगिता से केवल युवा वर्ग की प्रतिभाओं में ही निखार नहीं आएगा बल्कि बड़े -बुजुर्गों में भी एक नई स्फूर्ति और ताजगी आएगी।विधायक ने बताया कि शुगर ,ब्लड प्रेशर,डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमारियों से लड़ने के लिए खेलकूद एक टानिक का कार्य करेगा।खेल में प्रतिभा को निखारने के प्रति सरकार को गंभीर बताते हुए कहा कि प्रदेश के हर जिले के ब्लॉकों में मिनी स्टेडियम बनवाकर जमीनी स्तर पर युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की अपेक्षा प्रदेश की योगी सरकार युवाओं के खेलकूद में कैरियर के अवसर प्रदान करने के लिए अधिक गंभीर है।उन्होंने कहा कि मिनी स्टेडियम उन युवाओं के लिए वरदान साबित हो रहे हैं जो सेना और पुलिस विभाग में दौड़ने तथा अभ्यास के लिए ग्राउंड खोजते फिर रहे हैं।

उन्होंने विजेता टीमों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए इसे पूरी शाहगंज की जीत बताया।उन्होंने अपने वक्तव्य में बताया कि खेलकूद से शारीरिक और मानसिक स्थिति पर सकारात्मक व अनुकूल प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित होती रहेंगी। विधायक ने बताया कि प्रदेश से लुप्त हो रही कबड्डी के खेल को सरकार प्रोत्साहित करके उसे एक नया आयाम प्रदान कर रही है। विधायक ने अनूठे अंदाज में क्रिकेट कमेंट्री भी बोली जिसे देखकर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

 

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डा उमेश चन्द्र तिवारी गुरुजी ने विधायक के ऐसे सार्थक और ठोस कदम को अच्छी पहल बताया। उन्होंने कहा कि इससे केवल विकासखंड क्षेत्र में ही नहीं बल्कि संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के के साथ-साथ पूरे प्रदेश के विधायकों के लिए रोड मैप तैयार किया है जिससे उन्हें भी ऐसे नेक कार्य करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। दोनों विजेता टीमों को ट्राफी देकर तथा खेल में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को विधायक ने मेडल और स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया ।

टीम के कप्तान व प्रधान संघ खुटहन के ब्लॉक अध्यक्ष जगन्नाथ यादव ने विधायक द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के युवाओं के लिए खेल को बढ़ावा देने के कार्य की सराहना की। मौके पर क्षेत्राधिकारी चोब सिंह,खंड विकास अधिकारी सर्वेश मोहन श्रीवास्तव, खंड शिक्षाधिकारी राजेश कुमार वैश्य, उ.प्र.प्रा.शि.संघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सतीश सिंह,भाजयुमो काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री पवन कुमार पाल,जिला प्रचार मंत्री पारसनाथ यादव,प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राम सकल वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष सुधाकर सिंह सहित समस्त पत्रकार बंधु, शिक्षक,ग्राम प्रधान,अधिवक्ता गण क्षेत्र पंचायत सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update