जौनपुर।संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता फाँसी लगाकर की आत्महत्या बरसठी थाना क्षेत्र का मामला

0
106

बरसठी थाना क्षेत्र के सरसरा गांव में पति के आने की खबर पाते ही पत्नी ने मंगलवार की दोपहर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। थोड़ी देर में परिजनों को विवाहिता की मौत की खबर मिलने पर कोहराम मच गया। मायके से पहुंचे भाई ने दहेज में बहन को मार डालने की आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दिया है।

पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।
थाना क्षेत्र के सरसरा गांव निवासी महेंद्र विश्वकर्मा अपने पुत्र कमलेश विश्वकर्मा का विवाह भदोही जनपद के मानिक पट्टी गांव निवासी राहुल विश्वकर्मा की बहन सुबिता देवी से 2014 में किया था। इस बीच सुबिता को दो बच्चे राज और अंजीर हुए। धीरे-धीरे समय बीतता गया विवाहिता का पति कमलेश विश्वकर्मा शहर बेंगलुरु कमाने चला गया।
मंगलवार को वह बेंगलुरु से घर के लिए आ रहा था। इसकी सूचना जैसे ही कमलेश विश्वकर्मा की पत्नी सुबिता देवी को लगी उसने घर के एक कमरे में जाकर कुंडी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। थोड़ी देर बाद उसका देवर दीपक जब उसके कमरे की तरफ गया तो भाभी को फांसी पर लटकते देखकर शोर मचाया। शोर सुनकर परिजनों समेत आसपास के लोग भी कमरे की तरफ पहुंचे, लेकिन अंदर से दरवाजा बंद होने के कारण कुछ नहीं कर सके। दीपक ने ही सूचना बरसठी पुलिस को देने के साथ ही मृतका के मायके भदोही जनपद के मानिक पट्टी गांव स्थित भाई राहुल को दिया। उसके बाद दरवाजा तोड़कर मृतका सविता देवी को नीचे उतारा।
मंगलवार की अपराह्न 2:00 बजे मृतका के भाइयों ने पहुंचकर ससुराली जनों पर दहेज की खातिर फांसी लगाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए बरसठी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार को तहरीर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और तहरीर के आधार पर मृतका के एक देवर गोनेश, सासु गंगाजली एवं ससुर महेन्द्र विश्वकर्मा को पूछताछ के लिए थाने ले आई है।
घटना के संबंध में मृतका का भाई राहुल ने बताया कि मेरी बहन को पति समेत परिजन काफी मारते पीटते थे जिसके कारण जब आज वह सुनी कि उसका पति बेंगलुरु शहर से वापस आ रहा है तो प्रताड़ना की डर से मौत को गले लगा लिया।
थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई किया जा रहा है पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here