जौनपुर।संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से की भाजपा को हराने की अपील

0
70

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से की भाजपा को हराने की अपील-

बोले संयुक्त मोर्चा किसान-: किसान विरोधी भाजपा को वोट की चोट देकर दे सजा-

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे में स्थित मंडी समिति के पास संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक किसान नेता जय लाल सरोज की अध्यक्षता में की गई। बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर लिखित आश्वासन देने के दो माह बाद भी वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया है। मोर्चा के नेताओं का आरोप है कि भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा किसान विरोधी है।

संयुक्त किसान मोर्चा के राजनाथ यादव, सुभाष चंद पटेल, राजदेव पटेल व जय लाल सरोज समेत अन्य लोग विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट की चोट देकर सजा देने की अपील की है, उन्होंने कहा कि अपराधियों पर कार्रवाई का दावा करने वाली सरकार ने भाजपा के मंत्री पर अब तक कार्रवाई नहीं की है। पत्रकार से बातचीत में किसान यूनियन के जिला संयोजक राजनाथ यादव ने बताया कि किसान मोर्चा से 57 संगठन जुड़े हैं।

सभी संगठन अपने-अपने तरीकों से जिला ,ब्लाक, और गांव स्तर पर जाकर किसानों को वोट की चोट करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी पार्टी के लिए वोट या समर्थन नहीं मांग रहे हैं लेकिन भाजपा को वोट की चोट देना चाहते हैं। जिससे भविष्य में कोई भी राजनीतिक पार्टी किसानों को धोखा देने की भूल न करें ।मोर्चा के नेता सुभाष चंद्र पटेल ने कहा कि किसान स्वयं समझदार है। और वोट देने का फैसला वह स्वयं करेंगे।

किसान मोर्चा जय लाल सरोज ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है, किसान आंदोलन के 13 माह बाद भी तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के साथ लगभग 750 सहित किसानों को मुआवजा देने, आंदोलन के दौरान किसान पर लगे मुकदमे वापस लेने, बिजली कटौती और बिल के रेट कम करने, एमएसपी ,गोवंश की सुरक्षा समस्या के हल आदि का वादा किया था। लेकिन इनमें से कोई मांग पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने घर घर जाकर संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पत्रक को लोगों को सौंपा ।बैठक की अध्यक्षता जय लाल सरोज तथा संचालन सुभाष चंद पटेल ने किया। इस अवसर पर धर्मराज पटेल, रामसूरत पटेल, राजदेव पटेल, चंद्रबली, सुभाष पटेल, बाबू राम पटेल, जय लाल, खलील, जगदंबा व किसान मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here