जौनपुर।सिंगरामऊ पिता पुत्री की हत्या के आरोप में पांच पर केस दर्ज

0
493

जौनपुर। सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के मल्लू पुर गांव में पिता पुत्री की हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक कृपा शंकर यादव के पुत्र चंदन यादव की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चंदन पुत्र कृपाशंकर यादव निवासी सरौली थाना बक्सा ने सिंगरामऊ पुलिस को इस बात की तहरीर दिया है कि उनकी बहन प्रतिमा उर्फ उमा की शादी ग्राम मल्लू पुर थाना सिंगरामऊ निवासी श्याम बहादुर यादव पुत्र राजवंत यादव के साथ कई वर्षों पूर्व हुई थी।

बहनोई श्याम बहादुर यादव की मौत गंभीर बीमारी के चलते कई वर्ष पूर्व हो गई थी। बहन प्रतिमा को 2 पुत्र लगभग 8 वर्ष व 12 वर्ष के हैं। जब से बहनोई की मौत हो गई है तब से बहन के दोनों जेठ राजबहादुर तथा समर बहादुर आए दिन बहन को प्रताड़ित किया करते थे।

डर भय के कारण मेरी बहन अपनी ससुराल के बजाय मेरे घर ग्राम सरोली में रहा करती थी। ससुराल के लोग मेरी बहन के दोनों बच्चों से मिलने भी नहीं देते थे। ससुराल के लोग मेरी दोनों बच्चों को बंधक बनाए रहते थे। बहन की भतीजी विभा यादव , जेठानी मनीषा यादव, तथा बहन की सास भी आए दिन उसे प्रताड़ित किया करती थी।

मेरी बहन को उनके बच्चों से मिलने के लिए उसकी ननद ने टेलीफोन कर कहां था कि जाओ अपने बच्चों से मिल आओ । ननद की कही हुई बात को गंभीरता से लेते हुए मेरे पिता कृपा शंकर यादव बहन प्रतिमा यादव को साथ लेकर 21 फरवरी को उसके ससुराल मल्लू पुर गांव पहुंचे।

मेरी बहन ने बच्चों से मिलने की इच्छा जाहिर की इसी दौरान राजबहादुर उर्फ लल्लन तथा उनका पुत्र नितेश उर्फ अंकित घर से बाहर आए और मिलने से मना कर दिए। मेरी बहन ने कहा कि मैं अपने बच्चों से मिलने आई हूं बगैर मिले नहीं जाऊंगी। इस बात को लेकर लोग बहन और पिता कृपाशंकर को गाली गलौज देने लगे। इतने पर राजबहादुर पुत्र नितेश को ललकारते हुए दोनों को गोली मार देने के लिए कहा ।

पिता की ललकार सुनते ही नितेश ने मेरी बहन के सिर में अवैध असलहे से गोली मार दिया । मैं और मेरे पिता कृपाशंकर उसे बचाने के लिए बढ़े तब तक राज बहादुर यादव ने उनके भी सिर में गोली दाग दी। जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। किसी तरह मैं अपनी जान बचाते हुए थाना सिंगरामऊ भागा। सिंगरामऊ पुलिस को इस बात की सूचना दिया।

पुत्र चन्दन की तहरीर पर पुलिस ने राज बहादुर उर्फ लल्लन पुत्र राजवंत यादव , समर बहादुर यादव पुत्र राजवंत यादव , नितेश उर्फ अंकित पुत्र राजबहादुर यादव , विभा यादव पुत्री राज बहादुर यादव , मनीषा यादव पत्नी राजबहादुर यादव, तथा विमला यादव पत्नी राजवंत यादव निवासी मल्लू पुर थाना सिंगरामऊ के खिलाफ सुसंगत धाराओं में हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here