जौनपुर।सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3 फायर स्टेशनों को वर्चुअल किया उद्घाटन,डीएम एसपी व विधायक रहे मौजूद

0
55

जौनपुर।सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3 फायर स्टेशनों को वर्चुअल किया उद्घाटन,डीएम एसपी व विधायक रहे मौजूद

मड़ियाहूं तहसील के जमालापुर रायपुर में नवनिर्मित अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण शुक्रवार की शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए वर्चुअल लोकार्पण के बाद विधायक, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से बटन दबाकर किया।
मड़ियाहूं तहसील में आगजनी की लगातार घटना को देखते हुए जनता की मांग के बाद शासन ने अग्निशमन केंद्र स्थापना के लिए 7:30 करोड़ रुपए की आवंटन किया था। जनवरी 2019 में पूर्व विधायक श्रीमती लीना तिवारी ने अग्निशमन केंद्र का स्थापना करने के लिए भूमि पूजन किया था।
2022 में अग्निशमन केंद्र का प्रशासनिक भवन 11 हजार स्क्वायर फीट में बनकर तैयार हुआ। यह प्रशासनिक भवन जी प्लस वन सुविधा से लैस होगा
जबकि दो करोड़ रुपए की लागत से 24 परिवारों के लिए अग्निशमन कर्मियों के लिए आवासीय भवन का निर्माण चालू है जो 6 माह के भीतर बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। प्रशासनिक भवन में दो सीएफओ आवास भी बनवाया गया है।
मड़ियाहूं विधानसभा के विधायक डॉ आर के पटेल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री द्वारा जो अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया गया है उससे जनता को भारी लाभ मिलेगा। अब तक अग्नि से खेतों खलिहानों में जो नुकसान पहुंच रहा था अब सूचना पर तुरंत अग्निशमन के जवान गांवो में पहुंचकर त्वरित राहत देते हुए आग बुझाने का कार्य करेंगे।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि केराकत, बदलापुर एवं मड़ियाहूं में आज एक साथ तीन अग्निशमन केंद्रों का लोकार्पण किया गया है। अग्निशमन केंद्र बन जाने से जनता को आग से बचाव के रास्ते मिल गए हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि कहीं भी अगर आग लगे तो पहले खुद को सुरक्षित करें उसके बाद अग्निशमन के नंबरों को सूचित करें। जिससे अग्निशमन के जवान मौके पर पहुंच कर आपको सुरक्षित कर सके और जन हानि को ही बचा सके।
उन्होंने अग्निशमन के प्रशासनिक भवन से लेकर मिर्जापुर जौनपुर हाईवे मुख्य मार्ग तक रास्ते की चौड़ीकरण करने के लिए पीडब्ल्यूडी और एसडीएम मड़ियाहूं श्रीमती अर्चना ओझा को अग्निशमन के गाड़ियों के आने जाने वाले रास्ते में जो भी पेड़ अवरोधक बन रहे हो डीएफओ से बात कर कटवाने का आदेश दिया।
कार्यक्रम से पूर्व एमिनेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रबंधक वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने आए हुए मुख्य अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया।
इस मौके पर अपना दल एस विधायक डॉक्टर आरके पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष रामविलास पाल, चंद्रप्रकाश सिंह पप्पू, अपना दल एस जिलाध्यक्ष लाल बहादुर पटेल, मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं श्रीमती अर्चना ओझा क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह, एसओ दिव्य प्रकाश सिंह रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here