जौनपुर।सुरेरी पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
52

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद व पुलिस की तानाशाही नहीं चलेगी के जमकर लगे नारे

घंटों चले विरोध प्रदर्शन के बाद मामला हुआ शांत

जौनपुर।सुरेरी-थाना क्षेत्र के भदखिन गांव के पाल बस्ती के ग्रामीणों ने मंगलवार की दोपहर पुलिस की कार्यप्रणाली से छुब्ध होकर पुलिस के खिलाफ सुल्तानपुर भदखिन मार्ग पर पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किए। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने सुरेरी पुलिस मुर्दाबाद व पुलिस की तानाशाही नहीं चलेगी के जमकर नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि सुरेरी पुलिस क्षेत्र में लगातार हो रही बकरे चोरी की घटनाओं को बढ़ावा दे रही है, क्षेत्र में आए दिन एक के बाद एक बकरा चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं लेकिन उसके बावजूद पुलिस मुकदमा दर्ज नही करती और ना ही कार्रवाई करती है। केवल मूकदर्शक बनी हुई है।

प्रदर्शनकारियों की माने तो बीते 21 मार्च को भदखिन गांव निवासी मोती पाल का लगभग 40 से 45 किलो का बकरा चोर उठा ले गए थे, जिसकी तहरीर पीड़ित द्वारा नामजद दी गई थी वहीं पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई थी।

कुछ दिनो पश्चात पीड़ित युवक आरोपित की पहचान कराने जब पुलिस के साथ उसके घर गया तो आरोपीत व उसके परिजन पुलिस के सामने ही पीड़ित की जमकर पिटाई कर दिए थे, जिससे पीड़ित को गंभीर चोटें भी आई थी। तत्पश्चात पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर एक बार पुनः आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर कर लिया था।

वही प्रदर्शनकारियों की माने तो क्षेत्र के मारिकपुर गांव निवासी मटरू प्रजापति, सुल्तानपुर गांव निवासी लाल बहादुर चौहान,काकोपुर गांव निवासी कांता हरिजन, पंकज राजभर, सागर, नंदलाल हरिजन सहित और कई लोगों का बकरा चोरी हो गया, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। बेखौफ चोर बकरे चोरी की घटनाओं को अंजाम देते रहे।

वही पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। घंटो चले प्रदर्शन के दौरान कुछ संभ्रांत लोगों के समझाने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। प्रदर्शन के दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद व पुलिस की तानाशाही नहीं चलेगी के नारे भी लगते रहे।

प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से नंदलाल,राकेश पाल, रमेश प्रजापति, नन्हे लाल, रविशंकर, लालचंद राजभर, प्रधान राजभर, राम सिंह यादव, मोती पाल, श्याम नारायण, राजेश राजभर, सहित कई लोग मौजूद रहे। इस संबन्ध में थानाध्यक्ष सुरेरी राज नारायन चौरसिया ने बताया कि मुझे प्रदर्शन की जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here