जौनपुर।सेंट जेवियर्स स्कूल काजीपुर मड़ियाहूं की काजल गुप्ता ने 98% अंक हासिल कर जौनपुर जिले में टॉप कर तोड़ा ४० साल पुराना रिकॉर्ड।

0
67

खबर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से है सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट घोषित होते ही टूटा ४०साल पुराना रिकॉर्ड ।

सेंट जेवियर्स स्कूल काजीपुर मड़ियाहूं की काजल गुप्ता ने 98% अंक हासिल कर जौनपुर जिले में टॉप कर तोड़ा ४० साल पुराना रिकॉर्ड।

रिपोर्ट शिवम पाण्डेय

आपको बता दे की जौनपुर जिले के मडियाहूं तहसील अंतर्गत काजीपुर ग्रामपंचायत में सेंट जेवियर्स स्कूल क्षेत्र में काफी चर्चित विद्यालय है लगभग ४० साल से यह विद्यालय अपने शैक्षणिक गुणवक्ता के लिए जाना जाता है और लगातार शिक्षक अभिभावक मिल कर बच्चो के विकास के लिए प्रयासरत रहते है।

और इस वर्ष विद्यालय की काजल गुप्ता ने हाईस्कूल में 98% अंक प्राप्त कर के विद्यालय का नाम रोशन किया साथ ही जिले में प्रथम स्थान पा कर अपने माता पिता को गौरवाचित किया।वही 8 बच्चो ने 90 प्रतिसत से ऊपर अंक हासिल किया ।

गौर करने वाली बात यह है की कोविड काल के विषम परिस्थितियों में विद्यालय ने ऑनलाइन और ऑफलाइन गूगल मिट का इस्तेमाल कर के बच्चो को सिखाया और अभिभावकों ने भी बच्चो का सहयोग किया जिसका यह प्रमाण है की आज विद्यालय परिषद में जश्न का माहौल है ।विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती फ्रैंक जी ने इसका श्रेय बच्चो की मेहनत और शिक्षको के संघर्ष का नतीजा बताया ।

इसी वर्ष जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्वक्ष विद्यालय का पुरस्कार दे कर विद्यालय को सम्मानित किया, मैक्स टॉप स्कॉलरशिप परीक्षा में बेस्ट विद्यालय का अवार्ड मिला । यह विद्यालय ग्रामीण परिवेश में होने के साथ आधुनिक तकनीकों से बच्चो को लगातार आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here