जौनपुर।हिंदू रक्षा मंच क्षेत्रीय कार्यालय का हुआ उद्घाटन– वनवासी समाज के असहाय लोगों को बांटा गया मच्छरदानी

0
58

हिंदू रक्षा मंच क्षेत्रीय कार्यालय का हुआ उद्घाटन–

वनवासी समाज के असहाय लोगों को बांटा गया मच्छरदानी

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के गांव रायपुर जखनियां में स्थित हिंदू रक्षा मंच का क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन हिंदू रक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल कुमार व बनवासी समाज वृद्ध महिला ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

उद्घाटन के पूर्व में प्रभु श्री राम व भारत मां की प्रतिमा के सामने मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलित करते हुए नारियल फोड़कर किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल कुमार ने कार्यालय के परिसर में राधे कृष्ण अनाथालय गौशाला के माध्यम से गौ रक्षा का भी संकल्प उठाया है। गौशाला में दो दर्जन से अधिक गाय हैं।

उन्होंने वनवासी समाज के महिलाओं को मच्छर से बचाव के लिए 2 दर्जन से अधिक महिलाओं को मच्छरदानी वितरित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस संस्था के माध्यम से हिंदू रक्षा का प्रयास हर हिंदू का हो विकास इसी संकल्प के साथ यह संस्था आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि हर गांव में हिंदू धर्म रक्षा मंच मजबूती के साथ खड़ा है। हिंदू धर्म रक्षा मंच का विस्तार करने में अहम भूमिका सत्यदेव रजक, राकेश गोस्वामी, बृजेश चौरसिया, विनोद दुबे, आनंद पटेल, राधेश्याम बनवासी, अशोक विश्वकर्मा, आशीष शुक्ला, जय सिंह यादव, संजय सिंह यादव, मुन्ना गौतम, आनंद मिश्रा, दयाराम सरोज व विकास तिवारी ऐसे दर्जनों कार्यकर्ता ने निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here