जौनपुर। जिले के नेवढ़िया,रामपुर थाना क्षेत्र के 2 मंदिरों में हौसला बुलंद चोरों ने करीब एक लाख की घंटा पीतल एवं चांदी का कमाल चोरी कर फरार हो गए

जौनपुर। जिले के 2 मंदिरों में हौसला बुलंद चोरों ने करीब एक लाख की घंटा पीतल एवं चांदी का कमाल चोरी कर फरार हो गए।
नेवढ़िया थाना क्षेत्र के जवंसीपुर गांव में स्थित महावीर मंदिर पर बीती रात चोरों ने बिना ताला लगे मंदिर में घुसकर चोरों ने करीब 50 हजार की शंकर भगवान के ऊपर लगा पीतल का अर्घ, घंटा, बर्तन चोरी कर फरार हो गए। मंदिर के बगल स्थित एक कमरे में पुजारी लक्ष्मण दास सो रहे थे।

उनको चोरी की भनक तक नहीं लगी। सुबह जब पुजारी लक्ष्मण दास महावीर जी की पूजा करने के लिए मंदिर के पास पहुंचे और अंदर गए तो भगवान के ऊपर लगाया गया पीतल का बर्तन एवं अन्य सामान चोरी होने का पता चला।

धीरे-धीरे इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को हुई तो मौके पर पहुंचे। सूचना भाऊपुर पुलिस चौकी को पुजारी ने दे दिया है लेकिन सुबह 9:00 बजे तक कोई भी पुलिसकर्मी चोरी के घटना की जानकारी करने के लिए नहीं पहुंचा।

इसी थाना क्षेत्र के जवंसीपुर गांव के बरम बाबा पर स्थित मां दुर्गा के मंदिर पर बीते सोमवार को चोरों ने अंदर घुस कर हजारों रुपए की चोरी कर फरार हो गए।

लेकिन वहां भी सूचना के बावजूद पुलिस नहीं पहुंची हौसला बुलंद चोरों के इस करतूत से गांव के लोगों में दहशत का माहौल कायम है।

रामपुर थाना क्षेत्र के जमालपुर चौकी अंतर्गत बाजार में स्थित श्री राम जानकी मंदिर पर बीती रात चोरों ने मंदिर का मुख्य दरवाजा तोड़कर चांदी का मुकुट समेत छोटी दो मूर्तियां चोरी कर फरार हो गए।

थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने मौके पर पहुंचकर मंदिर का निरीक्षण किया और कहा कि मामले का शीघ्र खुलासा होगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update