जौनपुर। मड़ियाहूं नगर में सातवें मोहर्रम पर अखाड़ा कमेटियों ने निकाली जुलूस या हुसैन से गूंजा नगर

0
63

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर में सातवें मोहर्रम पर अखाड़ा कमेटियों ने निकाली जुलूस या हुसैन से गूंजा नगर

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर में सातवीं मोहर्रम का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पर्व पर विभिन्न अखाड़ा कमेटियों के खिलाड़ी ढोल, नगाड़ा बाजे गाजे के साथ नगर भ्रमण किया। इस दौरान आठ अखाड़ा कमेटियों ने नगर में भ्रमण कर प्रदर्शन किया। 4 घंटे तक नगर लाठियों की तड़तड़ाहट और युवाओं के प्रदर्शन से गूजता रहा।

शनिवार को मड़ियाहूं नगर में ताजिया के अखाड़ा कमेटियों ने मोहर्रम का सातवीं जलूस निकाला। नगर के मोहल्ला सदरगंज रेलवे फाटक से मुहर्रम की सातवीं जुलूस नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कमाल फारूकी के नेतृत्व में दोपहर एक बजे निकालकर 4 बजे नई मस्जिद पर खत्म हुई।

सातवीं मोहर्रम के जुलूस पर अखाड़ा सदरगंज, महतवाना, मिरदहा, भंडरिया टोला, अंसार टोला, पाही, गढ़ही मोहल्ला नैपुरा मोहल्ला समेत 8 कमेटियों ने अखाड़ों में अपने लकड़ी के कलाओं का युवाओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने या हुसैन या अली के नारों से मातम भी मनाते चल रहे थे।
नगर में बारी-बारी से अखाड़ा कमेटी ने जुलूस को रोककर विभिन्न स्थानों पर अपने-अपने लकड़ी के खेलों के करतबों का प्रदर्शन कर रहे थे।

जिसे देखने के लिए काफी संख्या में सड़कों पर भीड़ भी लगी हुई थी। शाम 4 बजे सभी अखाड़ा कमेटी नगर के काजीकोट में स्थित बड़ी मस्जिद पर पहुंचकर जुलूस का समापन किया। जुलूस को नगर में भ्रमण कराने के लिए मड़ियाहूं कोतवाली के प्रभारी किशोर कुमार चौबे पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।

जुलूस में मुख्य रूप से पंचायत अध्यक्ष पति कमाल फारुकी, अत्ताउल्लाह खान, साजिद खान, गुड्डू टीवीएस,वैश फारूकी, कफील अहमद सफरस्त कमाल, मेराज टीवीएस,एमडी आलम मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here