जौनपुर। रामपुर ब्लाक में शनिवार को वर्तमान प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी पूर्ण,पूरा ब्लाक परिसर पुलिस छावनी में तब्दील

जौनपुर। रामपुर ब्लाक में शनिवार को वर्तमान प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी पूर्ण हो गई है। प्रमुख प्रत्याशी शनिवार को बीडीसी सदस्यों के साथ शक्ति प्रदर्शन करेंगे। शक्ति प्रदर्शन को लेकर पूरा ब्लॉक पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है

ब्लॉक परिसर में घुसने के लिए मुख्य सड़क से तीन गेटों का निर्माण हो रहा है। पूरा ब्लॉक परिसर बैरिकेडिंग से गूंथा रहेगा। प्रशासन की मंशा है कि ब्लॉक में घुसने के लिए परिंदा भी पंख नहीं फड़फड़ा पाएं।

रामपुर ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह पत्नी राजेश सिंह के खिलाफ शनिवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी राहुल सिंह उर्फ मंकु अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं।

शनिवार को ब्लॉक में बीडीसी सदस्यों के साथ कोरम पूरा करने के साथ शक्ति प्रदर्शन कराया जाएगा।
इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर रामपुर क्षेत्र के बीडीसी सदस्यों में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है।

शक्ति प्रदर्शन और ब्लॉक परिसर के आसपास काफी संख्या में जुटाव को देखते हुए क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं अशोक कुमार सिंह ने ब्लॉक परिसर के आसपास परिंदा भी पंख न फैला पाए इसके लिए पूरे परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है।

श्री सिंह ने बताया कि ब्लॉक परिसर एवं आसपास पांच थाना प्रभारियों की तैनाती किया गया है। इसके अलावा 20 उपनिरीक्षक, 50 कांस्टेबल, 20 महिला आरक्षी, एक प्लाटून पीएसी की तैनाती की जाएगी।

पूरे अविश्वास प्रस्ताव की निगरानी के लिए दो क्षेत्राधिकारी भी लगाए गए है। इसके अलावा अविश्वास प्रस्ताव को सकुशल संपन्न कराने के लिए एडिशनल एसपी ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसडीएम मड़ियाहूं अर्चना ओझा, नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, नोडल अधिकारी अंदर मौजूद रहेंगे।
ब्लॉक परिसर में किसी भी बाहरी वाहनों का प्रवेश बिल्कुल नहीं होगा, जो भी बीडीसी अंदर जाएंगे वह पैदल मुख्य सड़क पर बने द्वार पर अपना चेकिंग कराकर उसके बाद जितने भी बैरियर पॉइंट बनाए गए हैं उस पर जांच कराते हुए अंदर प्रवेश करेंगे।

सीओ श्री अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जो भी बीडीसी अंदर प्रवेश करेंगे उनके पास बीडीसी निर्वाचन का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड के अलावा जो कागजात चिन्हित किया गया है उसे ही अंदर ले जाए अन्यथा बाहर कर दिया जाएगा।

उन्होंने आम लोगों को हिदायत दिया है कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पूरा ब्लाक परिसर एवं मुख्य गेट मार्ग तक पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा। सड़क पर कोई भी व्यक्ति घूमता नजर नहीं आएगा अन्यथा पकड़े जाने पर उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किया जाएगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update