जौनपुर। रामपुर ब्लाक में क्षेत्र प्रमुख के लिए अविश्वास प्रस्ताव की जंग तेज, सोमवार,मंगलवार तक हो सकती है शक्ति प्रदर्शन

0
277

जौनपुर। रामपुर ब्लाक में क्षेत्र प्रमुख के लिए अविश्वास प्रस्ताव की जंग तेज, सोमवार,मंगलवार तक हो सकती है शक्ति प्रदर्शन

जौनपुर। जिले की रामपुर ब्लॉक में क्षेत्र पंचायत प्रमुख को लेकर अविश्वास प्रस्ताव की जंग शुरू हो गई है। जिसको लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले प्रत्याशी बीडीसी भी इकट्ठा करना शुरू कर दिए हैं। वर्तमान प्रमुख के खेमे में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। बताते हैं कि आगामी सोमवार तक एक खेमा जिलाधिकारी के सामने शक्ति प्रदर्शन तक करने की तैयारी कर लिया है।
रामपुर ब्लाक में नीलम सिंह ब्लाक प्रमुख है। रामपुर ब्लाक में कुल 100 बीडीसी सदस्य हैं। सुरेरी की एक बीडीसी की मौत हो जाने के बाद वर्तमान समय में 99 बीडीसी रह गए हैं।
लगभग वर्ष पुर्व ब्लाक प्रमुख के चुनाव में नीलम सिंह पत्नी राजेश सिंह ने अपने निकटतम प्रत्याशी राहुल सिंह को 11 मतों से हराकर विजई होने वाली नीलम सिंह को 55 वोट मिले थे।

जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव का समय नजदीक आया राहुल सिंह के खेमे की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों के बीच जंग छेड़ दी गई।

अविश्वास प्रस्ताव का पता चलते ही वर्तमान ब्लाक प्रमुख के खेमे में हलचल तेज हो गई है।
राहुल सिंह एवं नीलम सिंह खेमे के लोग अविश्वास प्रस्ताव को लेकर दबी जुबान तैयारी की बात भी बता रहे हैं।
सूत्रों की माना जाए तो राहुल सिंह ने 65 से लेकर 70 बीडीसी सदस्यों को अपने साथ कर लिया हैं और सोमवार को जिलाधिकारी के सामने शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे।

जब इस संबंध में फोन वार्ता के दौरान राहुल सिंह से चर्चा हुआ तो उन्होंने दबी जुबान कहा कि अभी ऐसी कोई बात नहीं है फिर भी मेरी तैयारी अविश्वास प्रस्ताव के लिए जरूर है।

हमारे साथ काफी संख्या में बीडीसी सदस्य हैं शीघ्र ही मीडिया को अवगत कराया जाएगा।
क्षेत्र पंचायत प्रमुख नीलम सिंह के प्रतिनिधि विपिन सिंह ने बताया कि कुछ बीडीसी को उठाया गया है जो गरीब तबके के लोग हैं इसकी सूचना हमने रामपुर, नेवढ़िया और सुरेरी थानों को मौखिक दे दिया हूं। मैं पूरी तरह तैयार हूं मेरे साथ क्षेत्र के सम्मानित बीडीसी आज भी है और कल भी रहेंगे।

मुझे एवं बीडीसी को केवल परेशान किया जा रहा है। लेकिन मैं चट्टान की मजबूती के साथ पूरी तरह मजबूत हूं।
बुधवार को रामपुर ब्लाक पर आए एक बीडीसी सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि काफी संख्या में बीडीसी सदस्यों को क्षेत्र से उठाया गया है जिन्हें गैर जनपदों में ले जाकर रखा गया है। हमें भी ले जाने का प्रयास किया गया है लेकिन मैं जाने से इनकार कर दिया हूं।
सोमवार को राहुल सिंह की तरफ से शक्ति प्रदर्शन होगा अथवा नहीं होगा लेकिन रामपुर विकासखंड क्षेत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाने की जंग से बीडीसी सदस्यों के बीच हाहाकार जरूर मचा हुआ है।

बीडीसी सदस्य अब अपने को बचाते फिर रहे हैं। वहीं पर ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह भी बीडीसी सदस्यों को बचाने के लिए निगहबानी तेज कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here