जौनपुर के खुटहन में यूपी बोर्डपरीक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने में स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर केस दर्ज

0
49

जौनपुर के खुटहन में यूपी बोर्डपरीक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने में स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर केस दर्ज

खुटहन । यूपी बोर्डपरीक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाए गये नहर विभाग के अवर अभियंता के खिलाफ गुरूवार की देर शाम खुटहन थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। मामले की तहरीर बोर्ड परीक्षा में शाहगंज सेक्टर से मजिस्ट्रेट बनाए गये सोंधी ब्लाक पर तैनात बीडीओ नंदकुमार ने दी है।

शारदा सहायक खंड तीन में तैनात अवर अभियंता चंद्रप्रकाश राम को बोर्ड परीक्षा में स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इनकी तैनाती 1317 अनुरूप विद्यालय अकबरपुर में की गई है। आरोप है कि गत 6 मार्च के प्रथम पाली की परीक्षा शुरू होने से पूर्व 7.30 बजे सेक्टर मजिस्ट्रेट नंदकुमार ने इनकी मोबाइल पर फोन कर परीक्षा ब्यवस्था का हाल जानना चाहा।

जवाब में इन्होंने कहा कि हम विद्यालय में मौजूद हैं। डबल लाक खोलने की तैयारी की जा रही है। सुबह के साढ़े नौ बजे जब खंड विकास अधिकारी / सेक्टर मजिस्ट्रेट नंदकुमार उक्त विद्यालय पर निरीक्षण हेतु पहुँचें तो जेई नदारत मिले।

केंद्र ब्यवस्थापक ने बताया कि जेई चंद्रप्रकाश राम आज सुबह से ही विद्यालय पर नही आये है। नंदकुमार ने इसकी सूचना उपजिलाधिकारी शाहगंज को दी।

उपजिलाधिकारी के द्वारा अपने स्तर से मामले की करायी गई जांच में आरोप सही पाये जाने के बाद बीडीओ को जेई के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया।

गुरूवार की देर शाम बीडीओ के द्वारा थाने में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने सरकारी काम में लापरवाही सहित विभिन्न धाराओं में जेई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here