जौनपुर – कोरोना संक्रमण से 2 की मौत, 95 मिले नए संक्रमित!

जौनपुर – जिले में कोरोना की रफ़्तार बढाती जा रही है। शुक्रवार को 95 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें शहर में 14 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। एएनएम समेत दो लोगों की मौत हो गई। पिछले 18 दिनों में जिले में संक्रमित की संख्या 791 तक पहुंच गई है। अब तक एएनएम समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। इसमें दो महिलाएं और एक पुरुष हैं।

शुक्रवार को आई रिपोर्ट केअनुसार, शाहगंज में 11, बदलापर में 3, बरसठी, मुंगराबादशाहपुर और सिकरारा में 4-4, धर्मापुर, मुफ्तीगंज, सिरकोनी और महराजगंज 2- 2, डोभी और जलालपुर में 8-8, करंजाकला में 7, केराकत में 6, खुटहन, मडि़याहूं, रामपुर मछलीशहर 3-3 और सुजानगंज में एक लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

कोरोना संक्रमण का पहला मामला 4 जनवरी को सामने आया था, जब एक साथ अलग-अलग स्थानों से तीन लोग संक्रमित हुए थे। इसके बाद कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही चला गया। 11 जनवरी को सुईथाकला ब्लाक के मनवल गांव में निवासी सिकंदर (45) पुत्र जैराम वाराणसी में उपचार के दौरान मौत हुई थी। इसके बाद बृहस्पतिवार को मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात गाजीपुर जनपद निवासी एएनएम शकुंतला (48) की प्रयागराज में इलाज के दौरान मौत हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारियों ने शोक सभा कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। कोराना टेस्ट में 15 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए है।

अधीक्षक विशाल यादव ने बताया की पीडि़त हार्ट की भी मरीज थी। वहीं, लैब असिस्टेंट साहब लाल चौहान ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुई कोविड-19 की जांच में अभी तक 15 लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं। वहीं, डोभी ब्लाक के तराए गांव निवासी सहाना (35) कोरोना से संक्रमित पाई गई, जिसे परिवार के लोग इलाज के लिए आजमगढ़ जिले में भर्ती कराए थे। जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। उधर, प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में तैनात दो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डा. जियाउल हक ने बताया कि कोरोना से संक्रमित तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update