जौनपुर – गणतंत्र दिवस को जोरो सोरो से मनाने के लिए चल रही तैयारी

0
85

खुशी का जश्न जिले भर में गणतंत्र दिवस की तैयारी जोरों पर चलती रही। बुधवार को गणतंत्र दिवस मनाने के लिए मंगलवार को पूरे दिन लोग लगे रहे। नगर पालिका से लेकर जितनी भी ऐतिहासिक धरोहरे थी सबको रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया था। मंगलवार की शाम होते ही लाइटे जला दी गयी। जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना रहा।

पुलिस लाइन में भी पुलिस के जवान पूरे परिसर को दुल्हन की तरह संजाने में जुटे रहे। वर्दी से लेकर हर चीज को दुरुस्त किया जा रहा था।

मालूम हो कि जिला प्रशासन की ओर से की गयी तैयारी के बाबत सुबह सात बजे से जिले भर में प्रभातफेरी निकाली जाएगी। 7.30 बजे से आठ बजे तक मंदिर, मस्जिद, गुरुद्धारों व गिरजाघरों में सामूहिक प्रार्थना का आयोजन किया गया है। 8.30 बजे समस्त सरकारी भवनो व संस्थानों में झंडा रोहण, झंडा अभिभावदन किया जाएगा।

सात बजे से ही इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में क्रास कन्ट्री रेस का आयोजन किया गया है। पुलिस लाइन के मैदान में सुबह साढ़े नौ बजे से परेड होगी। दस बजे सभी शिक्षण संस्थानों में झंडारोहण होगा। 11 बजे से इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में हाकी प्रतियोगिता आयोजित की गयी है।

एक बजे से ढ़ाई बजे तक मलीन बस्ती मतापुर में निशुल्क स्वास्थ परीक्षण होगा। नगर पालिका की ओर से भी शाहीपुल व सद्भावना पुल को सजाया जाएगा। स्कूलों में कोविड के चलते बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम तो नहीं होगें लेकिन फिर भी कम संख्या रखते हुए स्कूल प्रबंधन तैयारी में जुटा है। वही देर शाम तक बाजार में ठेला व बड़ी बड़ी दुकानों पर बच्चे व जवान तथा स्कूल प्रबंधन तिरंगा झंडा, गुब्बारा व अन्य सामान लेते दिखायी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here